अब LG करेगी माइक्रोसॉफ्ट के एक्सबॉक्स सीरीज गेमिंग कंसोल को प्रमोट

  • कुछ ही देशों में रहेगी दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप।
  • ज्यादा डिमांड के चलते आपूर्ति में आ रही है कमी।
  • अमेजन ने प्री बुकिंग कराने यूजर्स को भेजे ईमेल।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Nov 2020, 03:50 PM IST

दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एक्सबॉक्स सीरीज एक्स गेमिंग कंसोल (xbox series x gaming console) को प्रोमोट करने के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) से हाथ मिलाया है। एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एलजी के सीरीज एक्स टीवी, ओलेड लाइनअप दोनों डॉल्बी विजन (एचडीआर) और डॉल्बी ऑटमॉस को सपोर्ट करते हैं। हालांकि नई साझेदारी कुछ ही बाजारों तक सीमित है। इसमें यूरोप, अफ्रीका, मध्यपूर्व और एशिया पैसेफिक शामिल हैं।

इन देशों के लिए रहेगी पार्टनरशिप
दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप कुछ ही देशों मे रहेगी। देशों की बात की जाए तो माइक्रोसॉफ्ट और एलजी आस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हंगरी, आयरलैंड, इजरायल, इटली और भारत में साथ मिलकर काम करेंगे।

आपूर्ति में कमी रहने की संभावना
हाल ही खबरें आई थीं कि माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस कंसोल की आपूर्ति में अगले साल के अप्रेल तक कमी रहने की संभावना जताई जा रही है। पहले से बुक किए गए ऑर्डर की संख्या बहुत अधिक होने के चलते डिवाइस के लॉन्च होने के दिन इसकी सीमित उपलब्धता रही। कुछ शुरुआती बायर्स को तो छुट्टियों के बाद तक का इंतजार करना होगा, तब जाकर उनके प्री-ऑर्डर पर काम पूरा होगा।

यह भी पढ़ें—Asus ने लॉन्च किया गेमिंग लैपटॉप ROG Zephyrus G14 का स्पेशल एडिशन, जानिए क्या खास है इसमें

xbox.png

कंपनी ने पहले ही मांगी माफी
बता दें कि एक्सबॉक्स के सीएफओ टिम स्टुअर्ट ने जेफरिज इंटरेक्टिव एंटरटेनमेंट कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मुझे लगता है कि आपूर्ति में अभी कमी बनी रहेगी क्योंकि सामने कई सारी छुट्टियां हैं। उन्होंने आगे कहा कि आपूर्ति की तुलना में डिमांड और भी ज्यादा बढ़ेंगी और मैं लोगों से पहले ही इसके लिए माफी मांग लेता हूं।

यह भी पढ़ें—Microsoft के Teams में अब दिन भर कर सकते हैं फ्री कॉलिंग और चैटिंग, यहां जानें डिटेल

अमेजन ने प्री बुकिंग कराने यूजर्स को भेजे ईमेल
वहीं एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर का मानना है कि डिवाइस की आपूर्ति में यह कमी अक्टूबर के अंत तक बनी रहेगी। एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस की आपूर्ति में अब अगले साल से गति आने की संभावना है। बता दें कि डिवाइस को को पिछले दिनों ही लॉन्च किया गया। इस दौरान अमेजन ने यूजर्स को ईमेल भेजकर कहा कि जो भी एक्सबॉक्स सीरीज की प्री-बुकिंग कर रहे हैं या प्री-ऑर्डर कर रहे हैं, उन्हें क्रिसमस से पहले तो कंसोल नहीं मिलने वाला है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned