Nokia ने 4जी को 5G में अपग्रेड करने वाला सॉफ्टवेयर किया लॉन्च

  • Nokia ने 4जी को 5G में अपग्रेड करने वाला सॉफ्टवेयर किया लॉन्च
  • Huawei और Ericsson को मिलेगी कड़ी टक्कर

By: Pratima Tripathi

Published: 16 Jul 2020, 01:52 PM IST

नई दिल्ली। मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने एक नया सॉफ्टवेयर लॉन्च किया है, जो मोबाइल ऑपरेटरों को अपने 4जी रेडियो स्टेशनों को बिना साइट विजिट करे 5जी में अपग्रेड करने में मदद करेगा। मोबाइल कंपनी नोकिया का कहना है कि ये सॉफ्टवेयर 5G ऑर्डर की अगली लहर के लिए Huawei और Ericsson के खिलाफ अपनी लड़ाई में भी सहयोग करेगा। साथ ही नोकिया ने कहा है कि इससे दूरसंचार उद्योग को साइट इंजीनियरिंग में लगने वाले अरबों की लागत और आने-जाने में होने वाले खर्चों से भी बचाएगा।

नोकिया ने कहा कि सॉफ्टवेयर अपग्रेड लगभग एक मिलियन रेडियो स्टेशनों के लिए उपलब्ध कराया गया था, जो साल के आखिरी तक 3.1 मिलियन तक बढ़कर हो जाएगा और साल 2021 में ये संख्या 5 मिलियन से अधिक होने की संभावना है। इस सॉफ्टवेयर के जरिए मौजूदा रेडियो स्टेशनों को अपग्रेड करके, नोकिया 5 जी में 4 जी स्पेक्ट्रम को वापस करने की प्रक्रिया को सफल बनाने में मदद मिलेगा।

OnePlus 8 सीरीज के लिए Android 11 Beta 2 अपडेट जारी, ऐसे करें इंस्टॉल

नोकिया ने बताया है कि यह नेटवर्क 11 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सुचारू रूप से सेवाएं मुहैया करा सकता है और यह भारत में सबसे बड़ा और दुनिया में नोकिया द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा क्लाउड आधारित वोओएलटीई नेटवर्क है। इससे पहले, एयरटेल ने अपने 4G नेटवर्क को मजबूत बनाने और 5G नेटवर्क की क्षमता बढ़ाने के लिए नोकिया के साथ डील (Airtel Nokia Deal) की थी।

Nokia
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned