scriptReliance Jio GigaFiber: शुरू में 1,100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी सर्विस, 3 महीने तक मुफ्त मिलेगी सुविधा | On starting period Jio GigaFiber will be available in 1,100 cities | Patrika News

Reliance Jio GigaFiber: शुरू में 1,100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी सर्विस, 3 महीने तक मुफ्त मिलेगी सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2019 03:55:28 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

GigaFiber को लेकर यह ख़बरें आ रही थी कि इसे मार्च 2019 में पुरी तरह से लॉन्च किया जाएगा। हमारी माने तो जियो की यह सर्विस अभी टेस्टिंग फेज से गुजर रही है, जिसके बाद ही इस सर्विस को कॉमर्शियल तौर पर पेश किया जाएगा।

jio gigafiber

Reliance Jio GigaFiber: शुरू में 1,100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी सर्विस, 3 महीने तक मुफ्त मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी ने जुलाई 2018 में jio GigaFiber का ऐलान कंपनी के 41वें सालाना जनरल मीटिंग में किया था। इसके बाद आम लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दी गई थी। लेकिन कंपनी के इस ब्रॉडबैंड सर्विस की उपलब्धता को लेकर अभी भी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। कुछ दिन पहले ही GigaFiber को लेकर यह ख़बरें आ रही थी कि इसे मार्च 2019 में पुरी तरह से लॉन्च किया जाएगा। हमारी माने तो जियो की यह सर्विस अभी टेस्टिंग फेज से गुजर रही है, जिसके बाद ही इस सर्विस को कॉमर्शियल तौर पर पेश किया जाएगा।
5 करोड़ घरों तक सर्विस पहुंचाने का लक्ष्य

इस सर्विस को शुरू में 1,100 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी की माने तो इस सर्विस को लगभग 5 करोड़ घरों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। महानगरों के अलावा इस सर्विस को सबसे पहले 30 शहरों में पेश किया जाएगा। इनमें बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, लखनऊ, कानपुर, रायपुर, नागपुर, इंदौर, ठाणे, भोपाल, गाजियाबाद, लुधियाना, कोयंबटूर, आगरा, मदुरई, नासिक, फरीदाबाद, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, पटना, इलाहाबाद, रांची, जोधपुर, कोटा, गुवाहाटी, चंडीगढ़, सोलापुर और नई दिल्ली शामिल हैं। हालांकि जिन शहरों में इस सर्विस की रजिस्ट्रेशन सबसे ज्यादा हुई है, उनको सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी।
Jio GigaFiber प्लान्स

Jio GigaFiber कंपनी के FTTH ब्रॉडबेंड सर्विस के तहत आता है। जियो गीगाफाइबर प्लान की शुरुआत500 रुपए से होगी, जिसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 300 जीबी डेटा मिलेगा। साथ ही खबर है कि कंपनी अपने यूजर्स को शुरुआत के तीन महीने 100Mbps की स्पीड से 100 जीबी मंथली डेटा फ्री में देगी। यानी तीन महीने आपको फ्री में सर्विस मिलेगी। इसके बाद आपको रकम चुकानी होगी। बता दें कि यूजर्स को शुरुआत में सिक्योरिटी डिपोजिट के तौर पर 4,500 रुपये चुकाने होंगे। इतना ही नहीं इस सर्विस को लेने के दौरान आपको गीगा फाइबर और जियो टीवी रॉउटर फ्री में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी 750, 999 और 1,299 रुपये का प्लान भी पेश कर सकती है। कंपनी के आने वाले ये सभी प्लान्स 1 महीने की वैधता वाले होंगे।
Jio GigaFiber Jio GigaTV और Jio के स्मार्ट होम डिवाइस को भी पावर देगी। Jio GigaTV में कई फिल्मों और गानों और विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ 600 से अधिक टीवी चैनल होने की उम्मीद है। टीवी के अलावा, यूजर्स JioTVCall, JioCloud और JioCinema का भी फायदा उठा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो