scriptOnePlus 11 5G Review: जितना स्मूथ उतना ही पावरफुल, क्या परफॉरमेंस से जीतेगा दिल, खरीदने से पहले जानें | OnePlus 11 5G review best camera smartphone with smooth high performance | Patrika News

OnePlus 11 5G Review: जितना स्मूथ उतना ही पावरफुल, क्या परफॉरमेंस से जीतेगा दिल, खरीदने से पहले जानें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2023 07:51:01 pm

Submitted by:

Bani Kalra

OnePlus 11 5G: यह फोन 100W फ़ास्ट चार्जर के साथ आया है। इस फोन में अभी तक का सबसे ताकतवर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके स्मूथ और रिच डिस्प्ले देखने को मिलता है। तो क्या यह वाकई एक दमदार फोन है ? जानते हैं

oneplus_115g_2.jpg

OnePlus 11 5G Review: वनप्लस ने अपना सबसे पावरफुल कैमरा स्मार्टफोन हाल ही में पेश किआ। इस फोन का डिजाइन और इसके फीचर्स इसके अपने प्राइस सेगमेंट में सबसे ताकतवर फ़ोन बनाने के दम रखते हैं। यह एक हाई स्पीड फ़ोन के रूप में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। यह फोन 100W फ़ास्ट चार्जर के साथ आया है। इस फोन में अभी तक का सबसे ताकतवर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके स्मूथ और रिच डिस्प्ले देखने को मिलता है। इस फोन की कीमत 56,999 रुपये से शुरू होती है, अब देखने वाली बात यह है कि इस कीमत के हिसाब से क्या यह वाकई एक तगड़ा स्मार्टफोन है ? इसमें मिलने वाले फीचर्स क्या वाकई उपयोगी हैं। इन सब सवालों के जवाब आपको इस रिपोर्ट में मिलने वाले हैं…


oneplus_115g_8.jpg


डिजाइन और फील :


नए OnePlus 11 5G का डिजाइन काफी इम्प्रेस करता है। फोन के बैक पैनल पर आपको राउंड शेप में कैमरा सेटअप दिया जाता है जोकि काफी आकर्षित करता है। इसमें Glass Metal Sandwich Design का इस्तेमाल किया गया है, जिस पर Gorilla Glass 5 का इस्तेमाल किया गया है। फोन का साइज का Compact किया है जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करने में मज़ा आता है। फ़ोन के नीचे की तरफ चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर, माइक्रो फोन, USB Type C और सिम ट्रे मिलती है। इस फोन में राइट साइड में Alert Slider दिया जाता है। कुल मिलकर OnePlus 11 5G का डिज़ाइन काफी इम्प्रेस करता है।

oneplus_115g_5.jpg


डिस्प्ले: 

OnePlus 11 5G में 6.7 इंच का QHD+ 120Hz OLED डिस्प्ले लगा है। इस फोन में Bezels भी काफी कम मिलते हैं। साइड बेजल्स कम होने की वजह से आपको व्यू भी काफी बेहतर मिलता है। फोन की Brightness काफी शानदार है, यह काफी ज्यादा है ऐसे में तेज धूप में भी इस फोन पर को इस्तेमाल किया जाए तो भी आप आसानी से रीड किया जा सकता है। डिस्प्ले में 1300 nits Brightness मिलती है।

डिस्प्ले बेहतरीन कहा जा सकता है इसमें गेमिंग से लेकर वीडियो और फोटो देखने में काफी मज़ा आने वाला है। बेहतर साउंड के लिए इस फोन में Dolby Vision और Dolby Atmos सपोर्ट मौजूद है।



प्रोसेसर और बैटरी:

परफॉरमेंस के लिए नए OnePlus 11 5G में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया है जोकि एक लेटेस्ट और पावरफुल प्रोसेसर है। इस फोन में हैवी से हैवी गेम्स भी स्मूथ ढंग से काम करती हैं और बिना किसी रुकावट के चलती हैं। मल्टीटास्किंग के दौरान भी फ़ोन न ही हैंग होता है और न ही स्लो पड़ता है।

लेकिन ज्यादा देर इस्तेमाल करने पर फ़ोन गर्म जरूर होता है। पावर के लिए इस फोन में 5000 mAh बैटरी दी गई है जिसके साथ 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। यह फोन सिर्फ 25 मिनट में फुल चार्ज होता है। फुल चार्ज यह फोन एक दिन आराम से निकाल देगा।

oneplus_115g_4.jpg


कैमरा सेटअप:

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए OnePlus 11 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP Sony IMX890 का प्राइमरी सेंसर,48MP Sony IMX581 सेकेंडरी सेंसर और एक 32MP का Sony IMX709 RGBW सेंसर भी शामिल है। इस फोन में Hasselblad Portrait मोड मिलता है। फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया गया है।




camera_test__1.jpg
camera_test__4.jpg
camera_test_3.jpg
camera_test_2.jpg

इस बार OnePlus 11 5G ने फोटोग्राफी और वीडियो के मामले में बेहद इम्प्रेस किया है। फोन का कैमरा तेजी से फ़ास्ट है । इसका वाइड एंगल बेहतरीन है, ज़ूम करने पर फोटो क्लियर रहती है। कई मोड्स इसमें आपको मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप अलग-अलग है।
camera_test__5.jpg
oneplus_115g_1.jpg

कीमत और उपलब्धता:

OnePlus 11 5G स्मार्टफोन के 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 56,999 रुपये है। जबकि इसके 16GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 61,999 रुपये है। यह फोन Oneplus साइट और Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा, साथ ही ऑफ लाइन स्टोर से भी आप इसे खरीद सकते हैं।

Rating: 4.8/5

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो