script

Redmi S2 को Asus ZenFone Max Pro M1 से क्यों माना जा रहा दमदार?

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2018 01:45:04 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Xiaomi Redmi S2 और Asus ZenFone Max Pro M1 खरीदने से पहले ये रिव्यू पढ़ें कि आखिर क्यों भारत में उतरने से पहले Redmi S2 को बेहतर कहा जा रहा है।

mobile
नई दिल्ली: Xiaomi के स्मार्टफोन्स का इन दिनों भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा दबदबा बनाए हुए हैं और यही वजह है कि मोबाइल निर्माता कंपनियां अपने नए-नए स्मार्टफोन को कम कीमत के साथ पेश कर रही हैं ताकी वो Redmi के फोन को टक्कर दे सकें। इन सबके बीच में एक बार फिर Xiaomi ने Redmi S2 लॉन्च किया है, जो बाजार में Asus ZenFone Max Pro M1 को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि अभी इसे भारत में नहीं उतारा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि अपनी कम कीमत की वजह से Redmi S2 भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में Asus ZenFone Max Pro M1 का पूरी तरह से मुकाबला करेगा।
यह भी पढ़ें

Video: चीन में 21 मई को Samsung Galaxy S8 Lite होगा लॉन्च

Asus ZenFone Max Pro M1

Asus ZenFone Max Pro M1 सबसे पहले बात करते हैं। इस फोन को पिछले महीनें लॉन्च किया गया था और अबतक इसे दो बार सेल के लिए Flipkart पर पेश किया जा चुका है। Asus Zenfone Max Pro M1 को दो वेरिएंट में पेश किया गया, जिसमें पहला वेरिएंट 3जीबी रैम+ 32जीबी स्टोरेज में है, जिसकी कीमत 10,999 रुपए है। दूसरा वेरिएंट 4जीबी रैम व 64जीबी स्टोरेज में है, जिसकी कीमत 12,999 रुपए है। इसके स्टोरेज को एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।
Asus ZenFone Max Pro M1 को दो कलर मिड नाइट ब्लैक और ग्रे में ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। इसमें 5.99-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले दिया गया है, जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो है। इसके साथ ही यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा-कोर एसओसी पर आधारित है। वहीं फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें पहला 13-मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं फ्रंट में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। यह स्मार्टफोन प्योर स्टॉक एंड्राइड Oreo पर चलता है। कनेक्टिविटीक के लिए इसमें ड्यूल सिम कार्ड, वाई-फाई, ब्लूटूथ और फेस अनलॉक जैसे बेहतरीन फीचर दिए गए है। वहीं पावर के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है।
इस फोन के साथ वोडाफोन यूजर्स ऑफर भी मिल रहा है। वोडाफोन यूजर्स को इसे खरीदने पर 10जीबी का एडिशनल डेटा मिलेगा। हालांकि इसके लिए एक साल के लिए 199 रुपए या उससे ज्यादा का प्लान लेना जरूरी है। साथ ही पुराने फोन को एक्सचेंज करने पर 1,000 रुपए का एडिशनल ऑफर मिलेगा।
यह भी पढ़ें

इस App की मदद से सिंपल सा Camera भी बन जाएगा DSLR

Redmi S2

Redmi S2 की बात करेंं तो अबतक इसके सेल्फी कैमरे की जमकर तारीफ की जा रही है। इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित ब्यूटी मोड भी दिया गया है। इस फोन को दो वेरिएंट 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 स्टोरेज में पेश किया गया है। एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। वहीं 3 जीबी रैम की कीमत 10,600 रुपए रखी गई है और 4 जीबी रैम की कीमत 13,700 रुपए है।
फीचर की बात करें तो Redmi S2 में 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है और इसमें 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 5.99 इंच एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। पावर के लिए 3080 एमएएच की बैटरी हो सकती है। फोन का वजन 170 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/A-GPS, 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। हालांकि इसे ऑफर को लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, क्योंकि भारत में इसे अभी तक पेश नहीं किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो