script

Samsung ने लॉन्च किया QLED डिस्प्ले वाला ChromeBook 2, जानें फीचर्स और कीमत के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2021 04:50:57 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

यह पहला ऐसा मॉडल है, जिसे 13.3 इंच के क्यूएलईडी डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है।
यह डिवाइस एक स्मार्ट एएमपी फीचर से भी लैस है, जिसके नॉर्मल एएमपी से 78 गुना अधिक जोरदार होने की बात कही जा रही है।

chromebook.png
सैमसंग (Samsung) ने अगले हफ्ते आयोजित होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) से पहले ही अपनी अगली पीढ़ी के क्रोमबुक 2 (ChromeBook 2) को क्यूएलईडी डिस्प्ले (QLED Display) के साथ लॉन्च कर दिया है। इस क्रोमबुक 2 की कीमत 550 डॉलर रखी गई है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 40,386.25 रुपए है। इसे फिएस्टा रेड और मरक्यूरी ग्रे इन दो रंगों में उपलब्ध कराया गया है। अमरीका में मार्च के महीने के खत्म होने से पहले ही इसकी पहली खेप उपलब्ध कराई जाएगी।
स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर किया डिजाइन
अमरीका में सैमसंग के प्रोडक्ट प्लानिंग के निदेशक शोनेल कोल्हाटकर ने अपने एक बयान में कहा कि स्कूल में कई बच्चे क्रोमबुक्स का इस्तेमाल करते हुए बड़े हुए हैं और चूंकि आने वाले समय में वे काम के एक नए माहौल में कदम रखने वाले हैं, तो उनकी जरूरतें भी बढ़ने वाली हैं। ऐसे में ये प्रीमियम, पॉवरफूल हॉडवेयर को तलाशेंगे, जो गूगल करने के इनके अनुभव को और भी बेहतर बना दे। हमने इन्हीं उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए गैलेक्सी क्रोमबुक 2 को डिजाइन किया है।
यह भी पढ़ें-Lenovo ने लॉन्च किया अनोखा लैपटॉप, सिर्फ बोलकर कर पाएंगे हर काम, जानें इसकी अन्य खूबियां

chromebook_2.png
फीचर्स
एनोडाइज्ड एल्युमिनियम से निर्मित यह नोटबुक डिजाइन और फिनिशिंग के मामले में अव्वल है। यह पहला ऐसा मॉडल है, जिसे 13.3 इंच के क्यूएलईडी डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इसका पिक्सल रेजॉल्यूशन 1,920 गुना 1,080 है, जिसकी उपलब्धता सैमसंग के विंडोज 10 के कुछेक लैपटॉप में ही है। सैमसंग के नए गैलेक्सी क्रोमबुक 2 के दो वेरिएंट हैं। इनमें से एक 10वीं जेनरेशन के इंटेल सेलेरॉन 5205 यू प्रोसेसर द्वारा संचालित है और दूसरा 10वीं जनरेशन के इंटेल कोर आई3-10110 यू प्रोसेसर से संचालित है।
यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

स्मार्ट एएमपी फीचर से लैस
सेलेरॉन प्रोसेसर को 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया गया है, जबकि कोर आई3 मॉडल को 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। स्टोरेज विस्तार के लिए इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। डिवाइस में एक 45.5 वॉट की बैटरी है। यह डिवाइस एक स्मार्ट एएमपी फीचर से भी लैस है, जिसके नॉर्मल एएमपी से 78 गुना अधिक जोरदार होने की बात कही जा रही है।
वीडियो कॉल के लिए इसमें एक एचडी कैमरा भी है। वायरलेस कनेक्टिविटी की बात करें, तो क्रोम ओएस लैपटॉप में वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.0 है। वायर्ड फीचर के लिए इसमें दो यूएसबी-सी पोर्ट है और एक हेडफोन/माइक्रोफोन कॉम्बो जैक है।

ट्रेंडिंग वीडियो