TCL ला रही ऐसा अनोखा स्मार्टफोन, आज तक नहीं देखा होगा, पेपर की तरह हो जाएगा रोल

टीसीएल (TCL) एक कदम और आगे बढ़ाते हुए दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने वाली है। TCL के इस स्मार्टफोन को पेपर या रोटी की तरह रोल किय जा सकेगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 28 Oct 2020, 12:08 PM IST

पिछले कुछ समय से नई—नई टेक्नोलॉजी से लैस प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी नए फीचर्स और डिजाइन्स वाले फोन लॉन्च कर रही हैं। इस कड़ी में चीन की कंपनी चीन की कंपनी टीसीएल (TCL) एक कदम और आगे बढ़ाते हुए दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने वाली है। TCL के इस स्मार्टफोन को पेपर या रोटी की तरह रोल किय जा सकेगा। हाल ही एक वीडियो में इसकी झलक देखने को मिली।

दुनिया का पहना रोलेबल स्मार्टफोन
टीसीएल के इस आगामी स्मार्टफोन को पेपर की तरह रोल कर छोटा किया जा सकेगा और खींचकर बढ़ाया भी जा सकेगा। बता दें कि काफी समय से रोलेबल स्मार्टफोन को लेकर खबरें आ रही थीं, लेकिन अब टीसीएल जल्द ही इसे बाजार में लॉन्च कर सकती है। यह दुनिया का पहला रोलेबल स्मार्टफोन होगा। हाल ही एक विडियो में टीसीएल के इस रोल होने वाले स्मार्टफोन की झलक दिखाई दी। इसकी डिजाइन बिल्कुल अलग और अनोखी है।

यह भी पढ़ें—Samsung लाएगी तीन नए Foldable Smartphone, जानिए कैसे फीचस मिलेंगे इनमें!

6.7 इंच तक खींच सकते हैं
बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में ही टीसीएल ने बताया था कि वह रोलेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और अब इसका एक वीडियो जारी किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, इस रोलेबेल स्मार्टफोन की स्क्रीन 4,5 इंच होगी। हालांकि इसे खींचकर 6.7 इंच की बना सकते हैं। रोल होने के बाद भी इसकी मोटाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

tcl2.png

2 लाख से ज्यादा बार तक कर सकेंगे रोल
टीसीएल ने दावा किया है OLED डिस्प्ले से लैस इस स्मार्टफोन को 2 लाख से ज्यादा बार तक रोल कर सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। वहीं हाल ही टीसीएल ने भारत में 2.1 चैनल होम थिएटर साउंडबार TS3015 लॉन्च किया। इस साउंडबार की कीमत 8,999 रुपए है। यह साउंडबार 180 वॉट तक का ऑडियो आउटपुट देता है।

यह भी पढ़ें—10 हजार रु से भी कम में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स से लैस ये स्मार्टफोन्स

एलजी ने लॉन्च किया रोलेबेल टीवी
बता दें कि हाल ही एलजी कंपनी ने दुनिया का पहला रोलेबल टीवी लॉन्च किया है। इसकी कीमत लाखों में हैं। इस टीवी के साथ एक बॉक्स भी दिया जा रहा है। इस टीवी को रोल कर इस बॉक्स में रख सकते हैं। इसकी स्क्रीन पोस्टर की तरह रोल हो जाती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned