Samsung लाएगी तीन नए Foldable Smartphone, जानिए कैसे फीचस मिलेंगे इनमें!

सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स की डिजाइन अलग—अलग हो सकती है। साथ ही इन नए फोल्डबेल स्मार्टफोन्स में इनर कैमरों के लिए कटआउट्स भी बनाए गए हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Oct 2020, 09:13 PM IST

दक्षिण कोरियाई कंपनी (Samsung) सैमसंग ने तीन नए (Foldable Smartphone) फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के लिए पेटेंट दाखिल किया है। रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के इन पेटेंट को स्वीकार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स की डिजाइन अलग—अलग हो सकती है। साथ ही इन नए फोल्डबेल स्मार्टफोन्स में इनर कैमरों के लिए कटआउट्स भी बनाए गए हैं। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सैमसंग ने इन तीनों फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के लिए अप्रेल माह में वर्ल्ड इंट्लेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में पेटेंट दाखिल किया था, जिसे हाल ही स्वीकार कर लिया गया है।

दो में आउटवर्ड फोल्डिंग स्क्रीन एक में इनवर्ड
रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग के इन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के पेटेंट को 15 अक्टूबर को स्वीकार कर लिया गया। इस पेटेंट में तीन अलग-अलग डिजाइन का जिक्र किया गया है। बताया जा रहाहै कि इनमें से दो स्मार्टफोन में आउटवर्ड फोल्डिंग स्क्रीन होगी। जबकि एक में इनवर्ड फोल्डिंग स्क्रीन मिलेगी।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

samsung2.png

एक्पेंडेबल डिस्प्ले पर काम कर रहा सैमसंग
बताया जा रहा है कि सैमसंग ने एक और पेटेंट दाखिल लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग एक एक्पेंडेबल डिस्प्ले वाले फोन पर काम कर रहा है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से स्क्रीन को बड़ा या छोटा कर सकते हैं। इसके बैकसाइड में एक प्लेट लगी होगी, जिसकी मदद से स्क्रीन के साइज को छोटा या बड़ा किया जा सकेगा।

गैलेक्सी S21 और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के डिजाइन हुए लीक
सैमसंग के आगामी स्मार्टफोन गैलेक्सी S21 और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के डिजाइन लीक हो गए हैं। सैमसंग ने भी इन स्मार्टफोन्स के बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि फ्लैगशिप लाइनअप आने वाला है।. हालांकि कंपनी ने इनके नाम को लेकर कहा कि वह प्लस और अल्ट्रा मॉडल लॉन्च करेगी। लीक हुई डिजाइन के अनुसार सैमसंग का यह स्मार्टफोन दिखने में गैलेक्सी S20 जैसा होगा।

यह भी पढ़ें—चीनी स्मार्टफोन कंपनी को पछाड़ नंबर 1 पर आई Samsung, ये रहे कारण

अगले वर्ष हो सकते हैं लॉन्च
लीक हुई जानकारी में यह नहीं बताया गय है कि सैमसंग S21 सीरीज कब लॉन्च होगी। हालांकि रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कंपनी इस सीरीज को अगले वर्ष जनवरी माह में लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसके साथ कंपनी गैलेक्सी बड्स 2 भी लॉन्च कर सकती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned