Xiaomi ने पेश किया 10 W यूनिवर्सल फास्ट वायरलैस चार्जर, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने पेश किया 10 W यूनिवर्सल फास्ट वायरलैस चार्जर, जानें कीमत और फीचर्स

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 03 2018 04:13:50 PM (IST) गैजेट

कंपनी की माने तो यह नया चार्जर क्विक चार्ज 2.0 और 3.0 एडप्टर को सपोर्ट करता है।

नई दिल्ली: चीन की इलैक्ट्रॉनिक कंपनी Xiaomi ने अपना नया Mi Wireless Charger लॉन्च कर दिया है। कंपनी का ये चार्जर 10 W का फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।इस नए चार्जर की कीमत 69 यूआन करीब (715 रुपये) रखी गई है। फिलहाल इस डिवाइस को चीनी मार्केट में उपलब्ध कराया गया है। भारत में इसे कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। उम्मीद है की कंपनी जल्द ही इस चार्जर को भारतीय मार्केट में उपलब्ध कराएगी। इस वायरलैस चार्जर से किसी भी एंड्रॉयड और IOS स्मार्टफोन को चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: यह है दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसे हाथ में पहना जा सकता है, जानें फीचर्स

शाओमी के इस चार्जर की बात करें तो एल्यूमीनियम एलॉय से बनाया गया है। इस चार्जर में एक एलइडी लाइट दिया गया है जिसके जरिए किसी भी डिवाइस के चार्जिंग की सही जानकारी मिल सके। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह चार्जर Qi वायरलैस चार्जिंग स्टैंडर्ड के साथ आता है। कंपनी की माने तो यह नया चार्जर क्विक चार्ज 2.0 और 3.0 एडप्टर को सपोर्ट करता है। सैफ्टी के लिहाज से इस चार्जर में टेंपरेचर प्रोटक्शन, ओवर-वोल्टेज प्रोटेक्शन और शॉर्ट सर्किट प्रोटक्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही Honor 7S स्मार्टफोन Free में घर ले जाने का मौका, जानें कैसे

इस चार्जर की मदद से आप किसी भी स्मार्टफोन को उसके कवर के साथ भी चार्ज कर सकते हैं। इसके खासियत की बात की जाए तो यह वायरलैस होने के कारण इसे कहीं भी आसानी से लाया और ले जाया जा सकता है। इस एक चार्जर की मदद से एंड्रॉयड औरIOS दोनों डिवाइस को आसानी से चार्ज किया जा सकता है। यह चार्जर USB Type-C इंटरफेस और इसका टेम्परेचर 40 डिग्री सेल्सियस वाला है। लिस्टिंग पेज में बताया गया है कि इससे शाओमी Mi MIX 2S, Apple iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X को 7.5W व 10W में सैमसंग Galaxy S9 को चार्ज किया जा सकता है।

Ad Block is Banned