scriptजैैन मंदिर में चोरी की साजिश रच रहे पुजारी के बेटे और एक महिला समेत 9 गिरफ्तार | 9 arrested with priest's son plotting theft in Jain temple | Patrika News

जैैन मंदिर में चोरी की साजिश रच रहे पुजारी के बेटे और एक महिला समेत 9 गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 31, 2020 11:53:41 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बजरिया स्थित जैन मंदिर की तिजोरी में करीब तीन लाख कैश और अन्य बहूमूल्य मूर्तियां चुराने की साजिश नाकाम
– कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार
– मंदिर के पुजारी के बेटे ने रची थी पूरी साजिश

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. शहर कोतवाली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जैन मंदिर में चोरी करने की योजना बना रहे 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने इनके कब्जे से शीशा काटने वाला कटर और चोरी के ताले तोड़ने वाले लोहे के औजार के अलावा अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। साथ ही चोरी की घटना में इस्तेमाल होने वाली एक कार और बाइक भी बरामद की है। बड़ी बात यह है कि गिरफ्तार किए गए इन लोगों में पुजारी का बेटा भी शामिल है, जिसके द्वारा मंदिर में चोरी की योजना बनाई गई थी।
यह भी पढ़ें- Sambhal: व्यापारी की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि क्राइम ब्रांच और शहर कोतवाली पुलिस को मुखबिर सूूचना मिली थी। सूचना पर गौरव पुत्र भोपाल सिंह, हर्षित शर्मा पुत्र नरेंद्र शर्मा, रूपेंद्र पुत्र किशनलाल, दीपक कुमार पुत्र देवी दास, रविंद्र पुत्र जगपाल, राजीव उर्फ राजा पुत्र अशोक कुमार और शिवा कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी थाना विजय नगर गाजियाबाद, संदीप पुत्र सुनील कुमार निवासी थाना शहर कोतवाली गाजियाबाद के अलावा एक महिला भी गिरफ्तार की गई है। यानी इस संयुक्त अभियान में कुल 9 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है । उन्होंने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच और शहर कोतवाली द्वारा रेलवे स्टेशन पार्किंग के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से शीशा काटने वाला कटर तिजोरी का ताला तोड़ने वाले लोहे के औजार और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। इसके अलावा इस चोरी की घटना में इस्तेमाल किए जाने वाली एक कार और बाइक भी बरामद की है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि बजरिया स्थित जैन मंदिर की तिजोरी में करीब तीन लाख और अन्य बहूमूल्य मूर्तियां रखे होने की जानकारी मिली थी। ये सभी लोग मंदिर की तिजोरी तोड़कर उसमें चोरी की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि इनमें से हर्षित नाम का युवक मंदिर के पुजारी नरेंद्र शर्मा का पुत्र है। इसी के द्वारा यह पूरी योजना बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले ही इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो