scriptसावधान… दिल्ली की सस्ती शराब के चक्कर पड़े तो जब्त हो जाएगा वाहन और खानी होगी जेल की हवा | action on those people who bring cheap liquor from delhi to up | Patrika News

सावधान… दिल्ली की सस्ती शराब के चक्कर पड़े तो जब्त हो जाएगा वाहन और खानी होगी जेल की हवा

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 29, 2022 03:44:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

दिल्ली में मिल रही बेहद सस्ती शराब के चक्कर यूपी वाले अपने वाहन जब्त करा रहे हैं। साथ ही खुद भी जेल की हवा खा रहे है। आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। महज 24 घंटे में 11 लोगों को गिरफ्तार करते हुए करीब 3 लाख 70 हजार शराब और 6 वाहन जब्त किए गए हैं।

action-on-those-people-who-bring-cheap-liquor-from-delhi-to-up.jpg

सावधान… दिल्ली की सस्ती शराब के चक्कर पड़े तो जब्त हो जाएगा वाहन और खानी होगी जेल की हवा।

दिल्ली की सस्ती शराब अब लोगों को काफी भारी पड़ने लगी है। एक के साथ एक बोतल फ्री के चक्कर में जहां लोग अपने वाहन जब्त करा रहे हैं, वहीं उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ रही है। गाजियाबाद आबकारी विभाग की टीम ने विशेष अभियान चलाते हुए 24 घंटे में कुल 11 शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से करीब 3 लाख 70 हजार कीमत की शराब बरामद की है। आबकारी विभाग ने इस दौरान 6 वाहनों को भी जब्त किया है और कुल 9 मुकदमे दर्ज करते हुए 11 आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। किसी भी हाल में शराब की तस्करी नहीं होने दी जाएगी।
आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी आयुक्त के आदेशानुसार अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जिले की विभिन्न टीमों ने दिल्ली बॉर्डर, खोड़ा, ट्रांसपोर्ट नगर चेक पोस्ट, भोपुरा एवं डासना चेक पोस्ट पर चेकिंग की। खोड़ा में चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार से 48 केन गॉडफादर बियर और 6 बोतल हंड्रेड पाइपर सभी दिल्ली राज्य में बिक्री के लिए मान्य के साथ दो आरोपियों प्रमोद और सुभाष को गिरफ्तार किया गया है।
यह भी पढ़ें – एक हसीना तीन दीवाने… युवती के घर के सामने हो गया तीनों प्रेमियों का आमना-सामना

दिल्ली की सस्ती शराब करवा रही जेल

वहीं ट्रांसपोर्ट नगर में चेकिंग के दौरान एक आरोपी अमित को महिंद्रा एक्सयूवी में 4 बोतल स्टर्लिंग रिजर्व और नितिन त्यागी को स्विफ्ट डिजायर में 8 बोतल रॉयल स्टैग दिल्ली मार्का के साथ गिरफ्तार किया गया। वहीं कोयल एनक्लेव से हीरो एक्टिवा स्कूटी पर 12 बोतल किंगफिशर बियर के साथ गौरव, अमित और रौनक को गिरफ्तार किया है। उधर, भोपुरा के पास भी चेकिंग के दौरान अपाचे बाइक पर सतीश को 48 केन गॉडफादर बियर दिल्ली मार्का के साथ गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें – बेटी से डिजिटल रेप करने वाले इंजीनियर पिता को भेजा जेल, पत्नी ने ही दर्ज कराया था केस

जिले की संयुक्त टीम ने पकड़ा शराब का जखीरा

उन्होंने बताया कि जिले की संयुक्त टीम ने डासना टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान पंचकूला से झारखंड जा रहे एक ट्रक को अवैध देशी शराब शौकीन संतरा की 1150 पेटी सभी चंड़ीगढ़ में बिक्री के लिए मान्य के साथ ब्रजभान यादव को गिरफ्तार किया है। वहीं फरार ड्राइवर सतीश यादव और ट्रक मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बाजार में शराब की अनुमानित कीमत लगभग 3 लाख 70 हजार रुपये आंकी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो