डॉक्टरों ने भी माना नारियल पानी है कोरोना से बचने के लिए सबसे बेहतर, पाए जाते हैं ये मिनरल

Highlights

- नारियल पानी पीने से बढ़ती है इम्यूनिटी पावर

- कोविड-19 संक्रमण के खतरे से बचाता है नारियल पानी

- वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मधु पोद्दार ने बताए कोरोना से बचने के उपाय

By: lokesh verma

Published: 21 Sep 2020, 10:36 AM IST

गाजियाबाद. देश में कोरोना संक्रमण लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है। सरकार की ओर से इसे फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह की योजना पर कार्य किया जा रहा है, लेकिन फिर भी रोजाना हजारों लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। गाजियाबाद के चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर इंसान को अपने जीवन में योग क्रिया अपनाना और देसी काढ़े का सेवन करना चाहिए। वहीं, नारियल पानी के लगातार सेवन से भी कोविड-19 संक्रमण से बचा जा सकता है। क्योंकि नारियल पानी में ऐसे मिनरल पाए जाते हैं, जो इंसान की इम्यूनिटी पावर बढ़ाने का कार्य करते हैं।

यह भी पढ़ें- गमगीन माहौल में एक साथ जली चार चिताएं ताे मानों राे पड़ा पूरा गांव

गाजियाबाद की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मधु पोद्दार ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण जिस तरह से देशभर में फैल रहा है। इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन का लोगों को पालन करना चाहिए। उन्होंने बताया कि जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आती तब तक सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए विशेष सावधानी बरतन की जरूरत है। जरा सी लापरवाही पूरे परिवार को मुसीबत में डाल सकती है। डॉ. पोद्दार कहती हैं कि बेवजह घर से बाहर निकलने से परहेज करें। इसके साथ घर में ही कुछ उपाय करें, ताकि कोरोना के शिकंजे में आने से बच सकें।

डॉ. मधु पोद्दार कहती हैं कि इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए अपने जीवन में योग को अपनाना चाहिए। योग क्रिया से इम्युनिटी पावर मजबूत होती है। इसके अलावा देसी काढ़ा भी लोगों की इम्युनिटी पावर मजबूत करता है। उन्होंने बताया कि नारियल पानी कोरोना से बचाव के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो रहा है। वह बताती हैं कि नारियलपानी में कैल्शियम, ग्लूकोज और कई ऐसे मिनरल होते हैं, जिसके पीने से हर इंसान की इम्युनिटी पावर मजबूत होती है। यदि इम्यूनिटी पावर मजबूत होगी तो निश्चित तौर पर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned