खुशखबरी : Hindon Airport से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, 2270 रुपये में आप भी करें हवाई सफर

खुशखबरी : Hindon Airport से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, 2270 रुपये में आप भी करें हवाई सफर

Rahul Chauhan | Publish: Oct, 11 2019 03:03:45 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 03:05:05 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-शुक्रवार को पहली Flight ने पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी

-इस उड़ान को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा रवाना किया गया

-केंद्रीय मंत्री General V.K Singh व प्रदेश के स्वास्थ्य व चिकित्सा मंत्री Atul Garg भी मौजूद रहे

गाजियाबाद। वेस्ट यूपी के लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। कारण, हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) का सिविल टर्मिनल शुरू हो चुका है।जहां से शुक्रवार को पहली फ्लाइट (Flight) ने पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी। इस उड़ान को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा रवाना किया गया। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (General V.K Singh) व प्रदेश के स्वास्थ्य व चिकित्सा मंत्री अतुल गर्ग (Atul Garg) भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि समूचे उत्तराखंड को भी बड़ी सौगात दी गई है। आज का बेहद खुशी का पल है, क्योंकि पिछले काफी समय से यहां हवाई अड्डा बनाए जाने की तैयारी चल रही थी जो कि अब वह पूरी हो चुकी है। इतना ही नहीं यहां से पहली उड़ान भी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: हज यात्रा के लिए आवेदन शुरू, हज कमेटी की नई गाइडलाइन के अनुरूप भरे जा रहे फार्म

उन्होंने बताया कि इस हवाई अड्डे से उड़ान शुरू होने के बाद निश्चित तौर पर उत्तराखंड में भी पर्यटकों की भीड़ बढ़ेगी और आश्चर्य की बात यह है कि अभी पहली उड़ान के लिए महज ₹4 प्रति किलोमीटर के हिसाब से ही यात्री का खर्चा आएगा यानी जो 20 घंटे में यात्रा पूरी होती थी अब वह यात्रा महज 1 घंटे में पूरी हो जाएगी। इसके शुरू होने से यहां के लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे और इस हवाई अड्डे के शुरू होने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलावा अन्य जगहों पर भी रहने वाले लोगों को इसका भरपूर लाभ मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें: डीएम ने किया ऐलान, अंतिम संस्‍कार के लिए दिए जाएंगे 10-10 हजार रुपये- देखें वीडियो

ये किराया है निर्धारित

बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट को केंद्र सरकार ने उड़ान स्कीम के तहत बनाया है। गाजियाबाद से प‍िथौरागढ़ के लिए ऑनलाइन बुकिंग सेवा मंगलवार को ही शुरू हो गई थी। गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ का किराया 2270 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं पिथौरागढ़ से हिंडन एयरपोर्ट का किराया 2470 रुपये रखा गया है। हिंडन एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन, टर्बो एयरलाइंस, गोड़ावत एयरलाइन और हेरिटेज एविएशन के विमान सेवा देंगे।

यह भी पढ़ें : रामलीला देखने के दौरान किशोरी को खेत में ले गई सहेली और फिर कराया ऐसा कांड, जानकर उड़ गये परिवार के होश

इन शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड)

देहरादून (उत्तराखंड)

हुबली (कर्नाटक)

गुलबर्गा (कर्नाटक)

कन्नूर (कर्नाटक)

शिमला (हिमाचल प्रदेश)

फैजाबाद (उत्तर प्रदेश)

जामनगर (गुजरात)

नासिक (महाराष्ट्र)

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned