scriptRam Mandir राम मंदिर के लिए गाजियाबाद के हिंदू-मुस्लिम सर्राफ मिलकर देंगे 22 किलाें शुद्ध चांदी की ईंट | Ghaziabad's Hindu-Muslim jewellers give silver brick for ram mandir | Patrika News

Ram Mandir राम मंदिर के लिए गाजियाबाद के हिंदू-मुस्लिम सर्राफ मिलकर देंगे 22 किलाें शुद्ध चांदी की ईंट

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 27, 2020 07:36:54 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Ram Mandir गाजियाबाद के हिंदू-मुस्लिम सर्राफ मिलकर अयाेध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए शुद्ध चांदी की ईंट भेट करेंगे। इस ईंट की कीमत 14 लाख रुपये से अधिक है।

candi.jpg

brick

गाजियाबाद ( Ram Mandir Ayodhya News In Hindi ) अयाेध्या में बन रहे राम मंदिर ( ram mandir ayodhya) के लिए गाजियाबाद के सर्राफ 14 लाख से अधिक कीमत की शुद्ध चांदी की ईंट भेंट करेंगे।
यह भी पढ़ें

बिजली बिल जमा नहीं करने वाले सावधान, 31 जुलाई तक जमा नहीं किया तो होगी ये बड़ी कार्रवाई

( Shri ram mandir ayodhya News ) 465 साल बाद अयोध्या में बनने वाले भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे। देश के करोड़ों लोग इस शुभ घड़ी के इंतजार में हैं। सरकार के अलावा तमाम संस्थाएं भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।
यह भी पढ़ें

crime against women तंत्र क्रिया के बहाने घर घुसे तांत्रिक ने किया दुष्कर्म का प्रयास

गाजियाबाद के सर्राफा भी इस मंदिर के भवन निर्माण के लिये करीब 22 किलो 663 ग्राम के वजन की एक शुद्ध चांदी की ईंट देंगे। इस ईंट की कीमत करीब 14 लाख 68 हजार 562 रुपए है। बड़ी बात यह है कि इस ईंट को बनाने में हिंदू और मुस्लिम दोनों ही समुदाय के लोगों ने सहयोग किया है। गाजियाबाद सर्राफ एसोसिएशन की ओर से इस शुद्ध चांदी की ईंट का विधि विधान से पूजन भी किया गया है।
यह भी पढ़ें

दिल्ली की राह पर नोएडा, 80 फीसदी लोग CoronaVirus को हराकर पहुंचे घर

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद सर्राफ एसोसिएशन के संरक्षक राज किशोर गुप्ता ने बताया कि श्री राम मंदिर के निर्माण का इंतजार सभी देशवासी लम्बे समय से कर रहे थे। अब वह शुभ घड़ी आ गई है और भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाए जाने के लिए 5 अगस्त बुद्धवार को सरयू तट अयोध्या नगरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी प्रभु राम जी के भव्य मन्दिर के भूमि पूजन में नींव में शुद्ध चाँदी की ईंट रखकर विधि-विधान से मंत्रोच्चारण के साथ पूजन करेंगे।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद: सूटकेस में युवती का शव फेंककर हत्यारे फरार, मृतका की शिनाख्त नहीं

इस पुण्य अवसर पर ग़ाज़ियाबाद से सर्राफ शुद्ध चाँदी का अंशदान दिया गया है । इस ईंट का वजन कुल 22663 ग्राम जिसका मूल्य लगभग 14,68,562 रुपये है। इस ईंट को बनाने में हिन्दू व मुस्लिम दोनों वर्गों ने सहयोग किया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस चांदी की ईंट का आज विधिवत गाजियाबाद में पूजन किया गया है। इस अवसर पर एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे हैं और सभी भगवान श्रीराम से यह प्रार्थना करते हैं। कि सभी भारतवासी स्वस्थ रहें और देश में चिह्न मन बना रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो