scriptयदि आपके पास नहीं है Fastag तो फास्टैग लेन में भरना होगा दोगुना टोल, नोटिफिकेशन जारी | National Highway Authority of India new advisory on Fastag | Patrika News

यदि आपके पास नहीं है Fastag तो फास्टैग लेन में भरना होगा दोगुना टोल, नोटिफिकेशन जारी

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 15, 2020 01:50:39 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जारी की एडवाइजरी- बगैर फास्टैग वाली गाड़ी के फास्टैग लेन में जाने पर दोगुना टोल देना अनिवार्य- Fastag बनवाने के लिए टोल प्लाजा पर भी बनाए गए काउंटर

fastag_1.jpg

,,

गाजियाबाद. यदि आपने अपनी गाड़ी का अभी तक भी फास्टैग (Fastag) नहीं बनवाया है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि अब सभी टोल प्लाजा पर केवल एक ही कैश लेन की व्यवस्था की गई है। इसके कारण आपको घंटों लंबी कतार में खड़ा होना पड़ सकता है। इतना ही नहीं बगैर फास्टैग वाली गाड़ी के फास्ट टैग की लेन में जाने पर दोगुना टोल (Double Toll) देना होगा। इसके लिए बाकायदा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highway Authority of India) की तरफ से एडवाइजरी (Advisory) जारी की गई है।
यह भी पढ़ें

जल्द ही इन वाहनों के लिए जारी किए जाएंगे यूनिक नंबर, जारी हुआ नोटिफिकेशन

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के डीजीएम मुदित गर्ग ने बताया कि सरकार की तरफ से सभी वाहनों पर फास्ट टैग लगाना अनिवार्य किया गया है। इस बारे में सभी को लगातार अवगत भी कराया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक सभी टोल प्लाजा पर कुछ कैश लेन रखी गई थीं, जिनमें काफी भीड़ रहती थी। लेकिन, अब केवल एक ही कैश लेन होगी, जिसके बाद लोगों को जाम भी झेलना पड़ सकता है।
उन्होंने बताया कि इस दौरान जिसके पास फास्टैग मौजूद हैं। वह फास्टैग की किसी भी लेन से आसानी से निकल जाते हैं, लेकिन जिन वाहनों पर फास्टैग नहीं है अब उनके लिए सभी टोल प्लाजा पर एक ही लेन होगी। यदि बगैर फास्ट टैग वाली गाड़ी फास्टैग की लाइन में गलती से भी गई तो उस वाहन चालक को दोगुना टोल भरना होगा। मुदित गर्ग ने यह भी बताया कि यदि किसी का फास्टैग अभी तक भी नहीं बना है तो वह टोल प्लाजा पर भी अपना फास्टैग बनवा सकता है। वहां भी लोगों की सुविधा के लिए काउंटर लगाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो