script21-22 और 23 अप्रैल को तूफान के साथ बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Rain with storm on 21-22 and 23 April Meteorological Department predicts | Patrika News
गाज़ियाबाद

21-22 और 23 अप्रैल को तूफान के साथ बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather: यूपी में 22 अप्रैल को आंधी-तूफान के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में 21 और 22 अप्रैल के बीच 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

गाज़ियाबादApr 21, 2024 / 04:19 pm

Aman Pandey

Rain with storm on 21-22 and 23 April Meteorological Department predicts
UP Weather: उत्तर भारत में गर्मी से लोग परेशान हैं। अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। इस बीच, मौसम विभाग खुशखबरी लेकर आया है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उत्तर पश्चिम भारत में दस्तक देने जा रहा है, जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग ने कई जगह हीटवेव की भी चेतावनी जारी की है।

पूर्वोत्तर भारत में 21-24 अप्रैल के बीच झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल में 21-22 और ओडिशा में 20 अप्रैल को हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति रहेगी। वहीं, पूर्वोत्तर भारत में 21-24 अप्रैल के बीच झमाझम बारिश होगी। वहीं, मध्य और दक्षिण भारत में भी 21-22 अप्रैल के बीच आंधी तूफान आने वाला है।

पिछले 24 घंटे में कर्नाटक और असम में अति भारी बारिश

पिछले 24 घंटे की बात करें तो कर्नाटक, असम में अति भारी हुई। इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश,मेघालय, साउथ इंटीरियर कर्नाटक और नगालैंड में भी बारिश हुई। वहीं, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, उत्तर पश्चिम राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में ओले गिरे। इसके अलावा, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और तमिलनाडु में हीटवेव की स्थिति रही।

22 अप्रैल को दस्तक देगा एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस

मौसम विभाग का कहना है कि 22 अप्रैल को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने वाला है, जिसकी वजह से मौसम में भारी बदलाव आएगा। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 21-26 अप्रैल के बीच भारी बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। इसके साथ ही बिजली गिरने का भी अलट है।
यह भी पढ़ें

चंद्रशेखर आजाद कई मासूम लड़कियों की जिंदगी कर चुका है बर्बाद, वाल्मीकि समाज की लड़की ने वीडियो जारी कर लगाया आरोप

25-35 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 22 अप्रैल, हरियाणा, चंडीगढ़ में 21-23 अप्रैल, पश्चिमी राजस्थान में 21-22 अप्रैल, पूर्वी राजस्थान और पंजाब में 20-23 अप्रैल को बारिश और आंधी-तूफान आएगा। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में 20-22 अप्रैल के बीच 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो