scriptSSP Muniraj G suspended three police officer for negligence | एसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड | Patrika News

एसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड

मनचले से परेशान छात्रा के जहर खाने के बाद भी मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने एसएचओ समेत तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही मामले लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

गाज़ियाबाद

Published: June 05, 2022 05:01:47 pm

गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने थाना सिहानी गेट के एसएसआई और चौकी प्रभारी के साथ कोतवाल को भी लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसएसपी कि यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इन तीनों पर आरोप है कि थाना सिहानी गेट इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने मनचले से परेशान होकर ने 31 मई को जहरीला पदार्थ खा लिया था और आधी रात के बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली, लेकिन इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया गया। इसके बाद 2 जून को बीजेपी को ट्वीट किया। ट्विटर के माध्यम से दी शिकायत का संज्ञान लेते हुए केस दर्ज करने के आदेश दिए गए और आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
ssp-muniraj-suspended-three-police-officer-for-negligence.jpg
एसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड।
बताया जा रहा है कि 31 मई की आधी रात के बाद 1 जून को 12:21 बजे किशोरी के जहर खाने की सूचना पुलिस को अस्पताल से मिली। सूत्रों के मुताबिक एक जून को सुबह करीब 9 बजे तहरीर दी गई और उसी दिन शाम 5:45 बजे कोतवाल सौरभ विक्रम सिंह एसएसआई प्रभाकर सिंह को 4 बजे चार्ज देकर 2 दिन के अवकाश पर चले गए। उसके बाद किशोरी के मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं आरोप यह भी है कि उनकी तरफ से पुलिस के आला अधिकारियों को भी कोई जानकारी नहीं दी गई। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी सिहानी गेट आलोक दुबे से रिपोर्ट तलब की गई। आलोक दुबे की रिपोर्ट के बाद एसएसआई प्रभाकर सिंह और बस अड्डा चौकी प्रभारी नागेंद्र चौधरी को निलंबित कर दिया गया।
उधर एसएसआई ने ही पुलिस अधिकारियों को इस पूरे मामले की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि इस मामले में उनका कोई दोष नहीं है। क्योंकि जिस वक्त किशोरी का केस थाने पर आया था। उस वक्त खुद कोतवाल सौरभ विक्रम सिंह थाने पर ही मौजूद थे और उन्होंने चौकी इंचार्ज को जांच के आदेश भी दिए गए थे। एसएसआई प्रभाकर सिंह का कहना है कि इस मामले में इंस्पेक्टर सौरभ विक्रम सिंह भी जिम्मेदार हैं। जिसके बाद एसएसपी मुनिराज जी ने थाना सिहानी गेट के कोतवाल को भी निलंबित कर दिया।
यह भी पढ़ें - रमणरेती घूमने गए चार बच्चे यमुना के गहरे पानी में डूबे, एक की मौत

एसएसपी ने दिए विभागीय जांच के आदेश

एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि मामले की जांच अभी जारी है। अभी तक की जांच के बाद जो सामने आया। उसमें एसएचओ सिहानी गेट सौरभ विक्रम सिंह की भी लापरवाही सामने आई है। इसलिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Himachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.