scriptएसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड | SSP Muniraj G suspended three police officer for negligence | Patrika News

एसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 05, 2022 05:01:47 pm

Submitted by:

lokesh verma

मनचले से परेशान छात्रा के जहर खाने के बाद भी मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने एसएचओ समेत तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही मामले लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

ssp-muniraj-suspended-three-police-officer-for-negligence.jpg

एसएसपी मुनिराज का परमानेंट होते ही बड़ा एक्शन, तीन पुलिस अफसरों को किया सस्पेंड।

गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने थाना सिहानी गेट के एसएसआई और चौकी प्रभारी के साथ कोतवाल को भी लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसएसपी कि यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इन तीनों पर आरोप है कि थाना सिहानी गेट इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने मनचले से परेशान होकर ने 31 मई को जहरीला पदार्थ खा लिया था और आधी रात के बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली, लेकिन इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया गया। इसके बाद 2 जून को बीजेपी को ट्वीट किया। ट्विटर के माध्यम से दी शिकायत का संज्ञान लेते हुए केस दर्ज करने के आदेश दिए गए और आनन-फानन में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
बताया जा रहा है कि 31 मई की आधी रात के बाद 1 जून को 12:21 बजे किशोरी के जहर खाने की सूचना पुलिस को अस्पताल से मिली। सूत्रों के मुताबिक एक जून को सुबह करीब 9 बजे तहरीर दी गई और उसी दिन शाम 5:45 बजे कोतवाल सौरभ विक्रम सिंह एसएसआई प्रभाकर सिंह को 4 बजे चार्ज देकर 2 दिन के अवकाश पर चले गए। उसके बाद किशोरी के मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं आरोप यह भी है कि उनकी तरफ से पुलिस के आला अधिकारियों को भी कोई जानकारी नहीं दी गई। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी सिहानी गेट आलोक दुबे से रिपोर्ट तलब की गई। आलोक दुबे की रिपोर्ट के बाद एसएसआई प्रभाकर सिंह और बस अड्डा चौकी प्रभारी नागेंद्र चौधरी को निलंबित कर दिया गया।
यह भी पढ़ें – दिल्ली में शराब और बीयर की एक बोतल पर मिल रही एक फ्री तो यहां आधी से भी कम हुई बिक्री

एसएसआई बोले- इस मामले में मेरा कोई दोष नहीं
उधर एसएसआई ने ही पुलिस अधिकारियों को इस पूरे मामले की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि इस मामले में उनका कोई दोष नहीं है। क्योंकि जिस वक्त किशोरी का केस थाने पर आया था। उस वक्त खुद कोतवाल सौरभ विक्रम सिंह थाने पर ही मौजूद थे और उन्होंने चौकी इंचार्ज को जांच के आदेश भी दिए गए थे। एसएसआई प्रभाकर सिंह का कहना है कि इस मामले में इंस्पेक्टर सौरभ विक्रम सिंह भी जिम्मेदार हैं। जिसके बाद एसएसपी मुनिराज जी ने थाना सिहानी गेट के कोतवाल को भी निलंबित कर दिया।
यह भी पढ़ें – रमणरेती घूमने गए चार बच्चे यमुना के गहरे पानी में डूबे, एक की मौत

एसएसपी ने दिए विभागीय जांच के आदेश

एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि मामले की जांच अभी जारी है। अभी तक की जांच के बाद जो सामने आया। उसमें एसएचओ सिहानी गेट सौरभ विक्रम सिंह की भी लापरवाही सामने आई है। इसलिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो