scriptUP Board 10th 12th Results 2022 Ghaziabad jail inmate got 76 percent | UP Board Results 2022: गाजियाबाद जेल में बंद हत्यारोपी ने हासिल किए 76% मार्क्स, 171 बंदियों ने पास की परीक्षाएं | Patrika News

UP Board Results 2022: गाजियाबाद जेल में बंद हत्यारोपी ने हासिल किए 76% मार्क्स, 171 बंदियों ने पास की परीक्षाएं

UP Board 10th 12th Results 2022: उत्तर प्रदेश कारागार मुख्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार इस बार हाई स्कूल बोर्ड की परीक्षा में कुल 119 बंदी शामिल हुए थे। जिसमें 104 बंदियों ने परीक्षा पास की है।

गाज़ियाबाद

Published: June 19, 2022 09:24:50 am

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड ने शनिवार 18 जून को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार भी छात्रों से ज्यादा छात्राएं अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहीं। इस बीच प्रदेया की जेल से परीक्षा देने वाले बंदियों ने भी अच्छा प्रदशर्न किया। जिस जेल को क्रिमिनल का अड्डा समझा जाता है, वहां शनिवार को रिजल्ट के साथ ही बंदियों ने अच्छे नंबर लाकर जेल की तस्वीर को बदलने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है। बता दें कि यहां जेलों में बंद रह कर अपने अपराध की सजा काट रहे 171 कैदियों ने भी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा पास की है।
UP Board Results 2022: गाजियाबाद जेल में बंद हत्यारोपी ने हासिल किए 76% मार्क्स, 171 बंदियों ने पास की परीक्षाएं
यह भी पढ़ें

पुलिस ने आधी रात में भेजा घर, रास्ते में युवती से गैंगरेप, एसएचओ व दरोगा निलंबित

गाजियाबाद जेल के बंदी को 10वीं में मिले सर्वाधिक अंक

उत्तर प्रदेश कारागार मुख्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार इस बार हाई स्कूल बोर्ड की परीक्षा में कुल 119 बंदी शामिल हुए थे। जिसमें 104 बंदियों ने परीक्षा पास की है। गाजियाबाद की जेल में हत्या के आरोप में बंद अर्जुन ने हाई स्कूल की परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं। दरअसल दिसंबर 2017 से गाजियाबाद जेल में बंद बंदी अर्जुन ने इस साल हाई स्कूल की परीक्षा दी थी। इस पीक्षा में उसने 76 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 99 बंदी शामिल हुए थे, जिनमें से 67 बंदियों ने परीक्षा पास की है।
यह भी पढ़ें

अधेड़ उम्र में इश्कबाज़ी करना पड़ा महंगा, पत्नी ने पेड़ से बांध जमकर धुनाई की और फिर...

बंदियों को पढ़ने के जेल में कराई गई थी पूरी व्यवस्था

आपको बता दें कि इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाला बंदी लोकेश सहारनपुर जेल में सजा काट रहा है। लोकेश ने परीक्षा में 72 फीसदी अंक हासिल किए हैं। वहीं डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में आए इस रिजल्ट के लिए जेल प्रशासन और उसके अफसरों ने पहले से तैयारी की थी। सभी जेल अधिकारियों को बंदियों की शिक्षा के विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए गए थे। जेलों में लाइब्रेरी को समृद्ध कराया गया था जिससे बंदियों को पढ़ने की किताब जेलों में ही मिल सके। वहीं अध्यापकों ने भी जेल में बंद उच्च शिक्षा प्राप्त बंदीयों की सहायता की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.