script

योगी सरकार ने बनाया रिकॉर्ड, दिवाली से पहले हजारों सिपाहियों को दिया यह बड़ा तोहफा

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 09, 2018 02:39:23 pm

Submitted by:

sharad asthana

दिवाली से पहले ही उत्तर प्रदेश के कई सिपाहियों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है

UP Police

योगी सरकार ने बनाया रिकॉर्ड, दिवाली से पहले हजारों सिपाहियों को दिया यह बड़ा तोहफा

गाजियाबाद। यूपी पुलिस के 25091 सिपाहियों को प्रमोशन का तोहफा मिलते ही गाजियाबाद में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी। गाजियाबाद के सिहानी गेट थानाध्यक्ष संजय पांडेय ने मिठाई खिलाकर सिपाहियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
यह भी पढ़ें

एप्पल के मैनेजर की हत्या के बाद UP पुलिस ने एक बार फिर खौफनाक वारदात को दिया अंजाम

अब तक की सबसे बड़ी प्रोनत्ति

दिवाली से पहले ही उत्तर प्रदेश के कई सिपाहियों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर पुलिस के 25,091 कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रोन्नति दे दी गई है। हेड कांस्टेबल के स्तर पर प्रोन्नति की यह अब तक सबसे बड़ी प्रोन्नति है। प्रमोशन पाने वालों में वर्ष 1974 से लेकर 2004 बैच तक के सिपाही शामिल हैं। पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल के स्तर पर पदों भरने के लिए यह आदेश जारी किया गया है।
देखें वीडियो: स्कूल में टीचर ने की बच्चों की पिटाई , बच्चे घर छोड़कर हुए फरार

सिपाहियों में है काफी उत्‍साह

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 8 अक्टूबर 2018 को घोषित परिणाम के आधार पर डीजीपी मुख्यालय ने प्रोन्नति का आदेश जारी किया है। इससे पहले वर्ष 2016 में 8762 और वर्ष 2017 में 5030 कांस्टेबल प्रोन्नत होकर हेड कांस्टेबल बने थे। इसके बाद प्रमोशन पाने वाले सभी सिपाहियों में काफी उत्साह है। सभी का मानना है कि अब उन्हें भी अपनी नौकरी में मिलने वाला हक मिला है। निश्चित तौर पर सिपाहियों को प्रमोशन मिलने के बाद उनके कार्य क्षमता में भी फर्क पड़ेगा और इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबरः इस मुद्दे पर साथ आया विपक्ष, भाजपा के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत

लंबे समय से चल रही थी प्रक्रिया

फैसले के बाद प्रमोशन पाए कांस्‍टेबल ने कहा कि यह प्रक्रिया काफी लंबे समय से चल रही थी। आज इस सरमार ने अच्‍छी पहल लागू की है। इससे अचछे परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं सिपाही अनुराग का कहना है क‍ि इस फैसले से उन्‍हें बहुत अच्‍छा लग रहा है। वह सरकार का आभार व्‍यक्‍त करते हैं। इसके अच्‍छा फल देखने को मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो