scriptडीजीपी के आदेश के बाद एक्‍शन में आए डीएम और एसएसपी, पुलिसवालों के साथ ही आम जनता को सुनाया यह आदेश | Meerut Shanti Samiti Baithak | Patrika News

डीजीपी के आदेश के बाद एक्‍शन में आए डीएम और एसएसपी, पुलिसवालों के साथ ही आम जनता को सुनाया यह आदेश

locationमेरठPublished: Oct 09, 2018 01:44:01 pm

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ में आने वाले त्यौहारों के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है

meerut news

डीजीपी के आदेश के बाद एक्‍शन में आए डीएम और एसएसपी, पुलिसवालों के साथ ही आम जनता को सुनाया यह आदेश

मेरठ। मेरठ जैसे जिले में थोड़ी सी बात पर अमन और शांति खराब होना आम बात है। त्‍योहारों को देखते हुए तो सुरक्षा-व्‍यवस्‍था और कड़ी कर दी जाती है। इसी को देखते हुए मेरठ में आने वाले त्यौहारों के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। शासन की तरफ से भी पश्चिम में मेरठ और सहारनपुर में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश डीजीपी की ओर से दिए गए हैं। इसके लिए खुफिया तंत्र को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

रातभर गंगा में भटकती रहीं भारत की प्रथम महिला एवरेस्ट विजेता बछेंद्रीपाल, पुुलिस विभाग में मचा हड़कंप

डीएम और एसएसपी ने ली बैठक

इसी कड़ी में सोमवार को नवरात्र, दशहरा व दीपावली पर्व की तैयारियों की समीक्षा करते हुए डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी अखिलेश कुमार ने पुलिस लाइन में शांतिसमिति की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि जो भी असामाजिक तत्व त्यौहार पर माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसे सीधा जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी अपने सभी सूचना तंत्रों को सक्रिय रखें और हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के लिए नियमित पेट्रेलिंग करें। अधिकारी और गणमान्य नागरिक छोटी से छोटी घटना के विषय में उच्चाधिकारियों को समय-समय पर अवगत कराएं ताकि कार्रवाई की जा सके।
देखें वीडियो: रिहायशी इलाके में दिखा इस प्रजाति का सांप तो देखने वालों की जुट गई भीड़

सख्‍त कार्रवाई की दी चेतावनी

उन्होंने अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि वह अपने अधीन क्षेत्रों में कोई भी नई परंपरा विकसित न होने दें। उन्होंने नगर निगम एवं निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे त्यौहारों पर साफ-सफाई, पानी व प्रकाश व्यवस्था आदि का विशेष ध्यान रखें। एसएसपी ने कहा कि त्यौहारों पर जो भी व्यक्ति हुड़दंग या समाज का माहौल खराब करेगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चंद्र, नगर आयुक्त मनोज चैहान, नगर मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर रणविजय सिंह, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी, अपर नगर आयुक्त अमित सिंह, एसीएम अमिताभ यादव, तहसीलदार सदर संतोष कुमार, नायब शहर काजी जैनुल राशिद्दीन आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें

Big News: खर्चे के लिए भी नहीं थे पैसे फिर बनाया ऐसा प्लान की रातों-रात बन गया करोड़पति

खुफिया तंत्र हुआ सजग

शासन के निर्देश पर जिले का खुफिया तंत्र भी सजग हो गया है। खुफिया तंत्र के लोगों को धार्मिक स्थलों और रामलीला मंचन के स्थान पर लगाया गया है। किसी भी परिस्थिति में एक-दो दिन संदिग्ध दिखाई देने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो