scriptआदिपुरुष में रावण का किरदार देख भड़के यति नरसिंहानंद, मुसलमानों से तुलना करने पर लगाई लताड़ | Yeti Narasimhanand, furious after seeing Ravana character in Adipurush | Patrika News

आदिपुरुष में रावण का किरदार देख भड़के यति नरसिंहानंद, मुसलमानों से तुलना करने पर लगाई लताड़

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 05, 2022 11:48:19 am

Submitted by:

Jyoti Singh

फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद गिरि महाराज ने कहा कि फिल्म में मुझे दुख है कि साउथ के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म में ऐसी हालत हुई है। हम समझते थे कि साउथ में अभी धर्म जीवित है, लेकिन ये फिल्म वाले सारे ही भांड हैं, फिर चाहें वो कोई भी हों।

yeti_narasimhanand.jpg

Yeti Narasimhanand, furious after seeing Ravana character in Adipurush

बॉलीवुड फिल्म ‘आदिपुरुष’ की टीजर आने के बाद से इसे लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर अब पंचम दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और शिवशक्ति धाम गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद गिरि महाराज ने भी विरोध जताया। उन्होंने बॉलीवुड पर फिल्मों पर इस्लामीकरण का प्रभाव बने, इसलिए ऐसी फिल्में बनाई जाने का आरोप लगाते हुए सभी से फिल्म का विरोध करने की अपील की। उन्होंने कहा कि फिल्म में सैफ अली खान का गेटअप सनातन विरोधी दिखाया गया है। हम रावण को अपना पूर्वज मानते हैं। वो दुष्ट थे, राक्षस थे, सीता मां का अपहरण किया था। लेकिन उनकी तुलना मुसलमानों से नहीं की जा सकती। मुसलमानों से उनकी तुलना करना सनातन धर्म का अपमान है। उन्होंने कहा कि इसमें रावण द्वारा माता सीता के हरण को सही सिद्ध करने जैसा दिखाया जा रहा है। इनका विरोध करना ही चाहिए।
रावण की तुलना मुसलमानों से करना गलत: यति नरसिंहानंद

यति नरसिंहानंद गिरि ने आगे कहा कहा, मुझे दुख है कि साउथ के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म में ऐसी हालत हुई है। हम समझते थे कि साउथ में अभी धर्म जीवित है, लेकिन ये फिल्म वाले सारे ही भांड हैं, फिर चाहें वो कोई भी हों। उनके अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी फिल्म पर आपत्ति दर्ज की। उन्होंने फिल्म को संस्कृति पर हमला बताते हुए कहा कि ‘यह हिंदू संस्कृति पर हमला है। मैं इसकी निंदा करता हूं। इस गेटअप को बदला जाना चाहिए। रावण अत्याचारी था। मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने उसका वध किया था। ये ऐतिहासिक फैक्ट है। हम किसी को भी अपनी संस्कृति से छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं देते।’
यह भी पढ़े – जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का मिल रहा सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

सांसद साक्षी महाराज ने रावण की खिलजी से तुलना की

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर भाजपा के फायरब्रांड नेता और उन्‍नाव से सांसद साक्षी महाराज ने फिल्म पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने फिल्म का विरोध करते हुए किरदारों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कहा कि फिल्म में रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दिखाने की कोशिश की गई है। जोकि बहुत निंदनीय है। साक्षी महाराज ने कहा कि वह चाहते हैं कि पूरा समाज इसकी निंदा करे और इनकी फिल्‍मों का बहिष्‍कार करे। सरकार को भी इस मसले पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जनता अब काफी जागरूक हो गई है, वह खुद इसका बहिष्‍कार करेगी। बता दें कि ‘आदिपुरुष’ फिल्‍म में रावण का किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैं। जिसमें उनके गेटअप को लेकर काफी आलोचना हो रही है।
अयोध्या के संतों ने फिल्म निर्माता से की माफी मांगने की बात

बता दें कि फिल्म आदिपुरुष के पात्रों और उनकी वेश भूषा का अयोध्या के संतों ने किया विरोध किया है। श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख और विक्रमादित्य महोत्सव समिति के अध्यक्ष स्वामी राजकुमार ने इस सनातन धर्म पर हमला बताया है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म-संस्कृति के साथ छेड़छाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं स्वामी राजकुमार दास ने कहा कि अयोध्या और श्रीराम की संस्कृति लोक कल्याण के लिए हैं। इसे धन कमाने का साधन नहीं बनाया जाना चाहिए। हिंदू धर्म पर फिल्म बनाने वालों को पहले संस्कृति का ज्ञान लेना चाहिए। इसके बाद ही फिल्म बनाना चाहिए। इसलिए इस फिल्म के निर्माता तुरंत संतों और हिंदू धर्म के लोगों से माफी मांगे।

ट्रेंडिंग वीडियो