script

भाजपा सांसद ने रेलवे जंक्शन का नाम बदले जाने की उठाई मांग, रेल राज्यमंत्री ने तुरंत दिया यह जवाब

locationगोंडाPublished: Nov 09, 2018 05:08:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

स्टेशन का नाम बदलने की गुजारिश पर मनोज सिन्हा ने दिया बड़ा बयान.

Manoj Sinha

Manoj Sinha

लखनऊ. गोंडा में शुक्रवार को रेल राज्य एवं संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने गोण्डा- बहराइच आमान परिवर्तन एवं ब्रॉडगेज रेललाइन का उद्घाटन ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया। इस दौरान उन्होंने गोण्डा रेलवे स्टेशन के सुन्दरीकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने बहराइच से खलीलाबाद तक नई रेलवे लाइन और बलरामपुर से ग्वालियर जन्मभूमि तक सुशासन एक्स्प्रेस चलने को अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि बताया। मंचासीन गोण्डा के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले, कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विधायक प्रभात वर्मा, प्रेमनरायन पांडे, प्रतीक भूषण सिंह, पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह, पद्मसेन चौधरी सहित भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे।
तीन डेमू ट्रेन अप और तीन डेमू ट्रेन डाउन चलेंगी-

बता दें कि गोण्डा से बहराइच के लिए पहले मीटर गेज की छोटी लाइन थी। वर्ष 2016 में 62 किलोमीटर ब्रॉडगेज लाइन के लिए 300 करोड़ लागत की परियोजना शुरू की गई। लगभग दो साल से गोण्डा से बहराइच के लिए कोई ट्रेन सुविधा उपलब्ध नहीं थी। रेल राज्य मंत्री द्वारा किए गए उद्घाटन के बाद कल गोण्डा से ब्रॉडगेज लाइन से तीन डेमू ट्रेन अप और तीन डेमू ट्रेन डाउन चलेंगी।
यह परियोजना मोदी सरकार की अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि-

मनोज सिन्हा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद रेलवे में जो विकास होने चाहिए वह नहीं हो पाए हैं।हमारी सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा उत्तर प्रदेश और खास तौर पर पूर्वी क्षेत्र को बढ़ावा देने की बात करते हैं। 240 किलोमीटर की यह परियोजना जिसमें बहराइच, खलीलाबाद, भिनगा, श्रावस्ती, बलरामपुर, दुमरियाडीह, उतरौला के लिए यह बड़ी लाइन बनेगी उसमें 4939.78 करोड़ खर्च होंगे। उन्होंने कहा की यह परियोजना मोदी सरकार की अटल बिहारी वाजपेयी को सच्ची श्रद्धांजलि है।
गोण्डा स्टेशन का नाम बदलने की गुजारिश पर मनोज सिन्हा का जवाब-

कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रेल राज्य मंत्री से गोण्डा स्टेशन का नाम बदल कर अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर करने की गुजारिश की। इसके जवाब में मनोज सिन्हा ने कहा कि यह कार्य राज्य सरकार के अंतर्गत होता है। राज्य सरकार नाम की संस्तुति पर गृह मंत्रालय को भेजता है और वहाँ से नाम की घोषणा होती है। इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का काम जरूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गोण्डा स्टेशन का कोई प्लेटफार्म ऐसा नहीं बचेगा जिस पर हमें गर्व नहीं होगा। उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा भी नहीं होगा की 300 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से चला जा सकता है, लेकिन हमारी सरकार इसको पूरा करने का प्रयास कर रही है। जल्द ही मुम्बई से अहमदाबाद के लिए बुलेट ट्रेन चलेगी। हमारे चुनावी वादे में भी यह बात थी, जिसे अवश्य ही पूरा किया जाएगा। संचार के क्षेत्र में जो घाटे में चल रहा था। वो हमारी सरकार में 102 करोड़ के मुनाफे में है। और आगे अगर लाभ होगा तो हजार करोड़ से ऊपर का होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो