scriptबेरहम पति ने पत्नी को जिंदा जलाया हुई मौत, 7 माह पहले हुई थी शादी, पुलिस ने पकड़ा तो फूट फूट कर रोया कह दी ये बात | Patrika News
गोंडा

बेरहम पति ने पत्नी को जिंदा जलाया हुई मौत, 7 माह पहले हुई थी शादी, पुलिस ने पकड़ा तो फूट फूट कर रोया कह दी ये बात

एक युवक ने सात माह पहले प्रेम प्रसंग में शादी रचाई। फिर कुछ ही दिनों के बाद दोनों के बीच विवाद होने लगा। विवाद ने इस कदर तूल पकड़ा की पति ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर पत्नी को जिंदा जला दिया। पुलिस ने गिरफ्तार किया तो फूट- फूट कर रोने लगा। पुलिस को ऐसी बात बताई जिससे पुलिस भी सन्न रह गई।

गोंडाJun 02, 2024 / 06:02 pm

Mahendra Tiwari

Agra Hindi News

मृतका और आरोपी की फोटो

प्रेम विवाह करने वाले पति ने पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। पुलिस ने आरोपी पति को जब पकड़ा तो वह फूट-फूट कर रोने लगा। उसने कहा कि गुस्से में आकर उसने यह खौफनाक कदम उठा लिया। मृतका के भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी पति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
यूपी के आगरा जिले के हरी पर्वत क्षेत्र के खंदारी बापू नगर से जुड़ा है। मृतका के भाई को पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि उसकी 23 वर्षीय बहन मुस्कान की जलकर मौत हो गई है। उसका शव कमरे में पड़ा हुआ है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भाई को कमरे में बहन का शव और मिट्टी तेल के डिब्बे की कैन पड़ी हुई मिली। जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद फॉरेंसिक टीम के जरिए साक्ष्य संकलन कराया। मृतका के घर वालों ने बताया कि 7 महीने पहले अमन ने मुस्कान से लव मैरिज किया था। बीते दो माह से विवाद चल रहा था। इसके बाद वह कमरा लेकर घर से अलग रह रहे थे। पुलिस ने पति अमन को दोषी पाते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ किया। तब उसने बताया कि दोनों के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद मुस्कान ने मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या कर ली है। अमन की कहानी पुलिस के समझ में नहीं आई इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। फिर अमन फूट-फूट कर रोने लगा। बताया कि मुस्कान अलीगढ़ के किसी लड़के से बात करती थी। लड़के ने मुस्कान के फोन में ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर किए थे। जिसका विरोध करने पर वह अलीगढ़ में रहने के लिए दबाव बनाने लगी। इसी बात से गुस्सा आ गया। मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दिया।परिवार की इच्छा के बिना हुई थी शादीदरअसल खंदारी की रहने वाली मुस्कान का पड़ोस के रहने वाले अमर से प्रेम संबंध हो गया था। 1 वर्ष पूर्व दोनों के परिवार वालों को इस आशय की जानकारी हुई। मुस्कान अमन के साथ विवाह करने की जिद पर अड़ गई थी। घर वालों ने अमन के साथ शादी करने से मना किया। लेकिन वह नहीं मानी। मुस्कान की जिद के आगे घर वालों की एक न चली, 7 महीने पहले मुस्कान के घर वालों ने अमन से शादी करवा दी। विवाह के 5 माह बाद तक अमन और मुस्कान अपने घर पर रहे, 2 महीने पहले किराए का कमरा लेकर अमन मुस्कान के मायके से 200 मीटर दूर मुस्कान के साथ रहने लगा था। मामले में हरी पर्वत पुलिस ने मृतका की मां के शिकायती पत्र पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Hindi News/ Gonda / बेरहम पति ने पत्नी को जिंदा जलाया हुई मौत, 7 माह पहले हुई थी शादी, पुलिस ने पकड़ा तो फूट फूट कर रोया कह दी ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो