तीन फैक्ट्रियों में एक साथ लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, लाखों का नुकसान

Highlights:

-ये आग ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र के उद्योग विहार टू में हरिओम उद्योग से शुरू हुई

-आग इतनी भीषण थी कि उसने शिवान्सी प्रिन्टरर्स और पैक मैन इंडस्टीज को अपनी चपेट में ले लिया

-सूचना मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की डेढ़ दर्जनों से ज्यादा गाडियां पहुँच गई

गेटर नोएडा। शहर के थाना ईकोटेक थर्ड क्षेत्र के उद्योग विहार 2 में एक फ़ैक्टरी में अचानक आग लग गई। ये इतनी भीषण थी कि उसने देखते-देखते दो और फ़ैक्टरियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की डेढ़ दर्जनों से ज्यादा गाडियाँ मौके पर पहुँच कर आग बुझाने में जुट गयी और दो घंटे कि मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। खबर लिखे जाने तक दो फ़ैक्टियों आग बुझना का काम जारी था। इस अग्निकांड में किसी के हताहत कि कोई सूचना नहीं है। लेकिन दो फ़ैक्टरी में भारी नुकसान हुआ है। दमकल विभाग आग लगने के कारणो कि जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Lockdown के चलते पुलिस ने नहीं दी परमीशन, दूल्हा-दूल्हन ने बॉर्डर पर ही किया निकाह

दरअसल, ये आग ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र के उद्योग विहार टू में हरिओम उद्योग शुरू हुई और आग इतनी भीषण कि उसने देखते-देखते पहले शिवान्सी प्रिन्टरर्स और पैक मैन इंडस्टीज को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की डेढ़ दर्जनों से ज्यादा गाडियाँ पहुँच गई और आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के उद्योग केंद्र दो में जो फैक्ट्रियों में आग लगी तीसरी फैक्ट्री का भी कुछ हिस्सा जल गया फायर ब्रिगेड की टीमों ने मौके पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन दो फैक्ट्रियों में अभी भी आग बुझाने का काम चल रहा है। इसमें काफी नुकसान हुआ है लेकिन आग में कोई भी घायल नहीं हुआ है फैक्ट्रियों के वर्कर और अधिकारी सभी सुरक्षित हैं क्योंकि आग लगने से पहले ही व्यक्ति से बाहर आ गए थे।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने लोगों से की अपील, ईद की नमाज का ये रहेगा समय

सीएफ़ओ ने बताया कि एक फैक्ट्री में मैंगो फ्रूट जूस गोदाम था और दूसरी फैक्ट्री में पैकिंग पैकेजिंग मैटेरियल बनाने की। फैक्ट्री काफी सारा ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग की लपटें काफी तेज थी। काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की डेढ़ दर्जन गाड़ियां लगी। फायर ब्रिगेड को इसका आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि फैक्ट्रियां एक-दूसरे से जुड़ी हुई थी और एक के बाद एक फैक्ट्री आग की चपेट में आ रही थी। पहले आग को दो फैक्ट्रियों में सीमित किया गया और उसके बुझाने का काम किया जा रहा है। इस अग्निकांड में किसी के हताहत कि कोई सूचना नहीं है। लेकिन दो फ़ैक्टरी में भारी नुकसान हुआ है दमकल विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned