scriptमुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने लोगों से की अपील, ईद की नमाज का ये रहेगा समय | Muslim religious leaders appealed to people for Eid prayers | Patrika News
मेरठ

मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने लोगों से की अपील, ईद की नमाज का ये रहेगा समय

Highlights

मेरठ रेड जोन में शामिल, लॉकडाउन का सख्ती से पालन
24 या 25 मई को चांद दिखने के साथ मनायी जाएगी ईद
शहरकाजी ने कहा- कोरोना के संक्रमण में लोगों की मदद करें

 

मेरठMay 21, 2020 / 07:03 pm

sanjay sharma

meerut

Offer Eid ul Fitr prayers at home

मेरठ। मेरठ जनपद को रेड जोन में शामिल है, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जिला प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है। ऐसे में ईद त्योहार भी नजदीक है तो सोशल डिस्टेंस को लेकर अफसर चौकन्ने हो गए हैं। बाजार हो या फिर ईद पर नमाज अदा करने का मामला, इस पर भी प्रशासन की सख्त नजरें रहेगी। मुस्लिम धार्मिक गुरुओं से भी लोगों से घरों में ईद की नमाज पढऩे की अपील करने के लिए कहा गया है। शहरकाजी समेत अन्य धार्मिक मुस्लिम नेताओं ने चांद दिखने पर 24 या 25 मई को ईद मनाने की बात कहते हुए अपील की कि वे ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करें और सुबह सात बजे ईद की नमाज का समय रहेगा।
यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन से गुस्साए व्यापारियों ने की बाजारों को खोलने की मांग, प्रशासन ने दिया ये आश्वासन

शहरकाजी जैनुस सजिद्दीन ने बताया कि ईद का चांद दिखने के साथ ही 24 या 25 मई को ईद उल फितर का त्योहार मनाया जाएगा। शाही ईदगाह में ईद की नमाज अदा नहीं होगी। शहरकाजी ने लोगों से घरों पर ही सुबह सात बजे ईद की नमाज अदा करने काे कहा है। शहरकाजी ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण मेरठ जनपद रेड जोन में चल रहा है। जिन लोगों पर रोजा फर्ज है उन पर ईद की नमाज वाजिब है। नमाज के बाद खुतबा भी पढ़ें, किताब में या मोबाइल में देखकर खुतबा पढ़ेंगे, क्योंकि खुतबा भी नमाज का हिस्सा है। लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ईद मनाएंगे।
यह भी पढ़ेंः यूपी के इस जनपद में कोरोना वायरस का इतना बढ़ा खौफ कि सिर्फ 15 दिन में ही दोगुने से ज्यादा हुए मरीज

सदर बाजार के मदरसा इमदादुल इस्लाम के उपाध्यक्ष मौलाना शाहीन जमाली ने बताया पहली बार लोग ईद की नमाज घरों पर अदा करेंगे। इस मुश्किल समय में ये निर्णय बहुत जरूरी भी था। पूरे देश और दुनिया में कोरोना ने कहर बरपा रखा है, ऐसे में प्रशासन का साथ देने के लिए लोगों हमेशा साथ खड़ा होना है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करते हुए ईद का त्योहार मनाएं।

Home / Meerut / मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने लोगों से की अपील, ईद की नमाज का ये रहेगा समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो