script

पहल : नोएडा में मध्यम वर्ग के लिए होली तक शुरू हो सकती है आवासीय योजना

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 15, 2020 06:07:04 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights- यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथॉरिटी इस योजना पर कर रहा काम
– 312 वर्ग फुट में बनने वाले यह फ्लैट छोटे और मध्यम वर्ग परिवारों के बजट में होंगे
– फ्लैटों के ब्लू-प्रिंट तैयार करने के निर्देश जारी, भू-तल के अलावा तीन और फ्लोर होंगे

jj.jpg
आशुतोष पाठक

नोएडा। यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) जल्द ही आवासीय हाउसिंग योजना लाने जा रही है। सूत्रों की मानें तो यह योजना होली के आसपास शुरू की जा सकती है। इस योजना के तहत सेक्टर-18 में फ्लैट बनेंगे और यह भू-तल यानी ग्राउंड फ्लोर के अलावा तीन मंजिल ऊपर होगा। फ्लैट के आकार को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि अथॉरिटी यह योजना छोटे और मध्यम परिवारों के बजट के हिसाब से लाने जा रही है।
यह भी पढ़ें

कम खर्च में ऑर्गेनिक खेती कर कमाना चाहते हैं मोटा मुनाफा तो जरूर जाएं इस जगह, मिलेगी पूरी ट्रेनिंग, देखें वीडियो

अथॉरिटी से जुड़े सूत्रों की मानें तो प्लानिंग विभाग को इस योजना के तहत बनने वाले फ्लैटों के ब्लू प्रिंट तैयार करने को कहा जा चुका है। वहीं, अथॉरिटी के सीईओ यानी चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर अरुण वीर सिंह के मुताबिक, अधिकारियों को हाउसिंग स्कीम के अंतर्गत जरूरी प्रोजेक्टों पर भी काम करने को कहा गया है। इसे जल्द से जल्द लाने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक इस पर काम शुरू कर दिया जाए। यह योजना छोटे और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए फायदेमंद साबित होगी।
यह भी पढ़ें

घर के बाहर से कुमार विश्वास की Fortuner कार चोरी, रात में चोरों ने किया हाथ साफ

29 वर्ग मीटर में होंगे सबसे छोटे फ्लैट –

अथॉरिटी से जुड़े अधिकारियों की मानें तो इस योजना के तहत जो फ्लैट बनेंगे उनमें सबसे छोटे आकार वाले फ्लैट 29 वर्ग मीटर (312 वर्ग फुट) के होंगे। ये फ्लैट भू-तल के अलावा तीन फ्लोर के होंगे। इसके लिए 5 हेक्टेयर और 15 हेक्टेयर भूखंडों की नापी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो