scriptकलेक्टर के बेटे से लाखों रूपए का Online Fraud, ट्रिक ऐसी की आप भी खा जाएंगे धोखा | Guna Collector son Premanshu Singh was duped of lakhs of rupees online in name of cashing reward points | Patrika News
गुना

कलेक्टर के बेटे से लाखों रूपए का Online Fraud, ट्रिक ऐसी की आप भी खा जाएंगे धोखा

रिवॉर्ड प्वाइंट कैश कराने के चक्कर में ठगों के जाल में फंसा कलेक्टर का बेटा, कुछ ही देर में खाते से उड़ गए लाखों रूपए…

गुनाJun 11, 2024 / 08:22 pm

Shailendra Sharma

GUNA COLLECTOR SON PREMANSHU
मध्यप्रदेश के गुना के कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह के बेटे ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं। कलेक्टर के बेटे ने खुद पुलिस में अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है जिसके मुताबिक शातिर ठगों ने ऑनलाइन तरीके से कलेक्टर के बेटे के खाते से 2.8 लाख रूपए पार किए हैं। कैंट थाना पुलिस ने कलेक्टर के बेटे की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर पुलिस भी शातिर ठगों पुत्र प्रेमांशु सिंह की रिपोर्ट पर मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

रिवॉर्ड प्वाइंट रिडीम कराने के चक्कर में फंसे

गुना कलेक्टर सतेन्द्र सिंह के बेटे प्रेमांशु सिंह ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक 3 मई 2024 को उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने 9487179083 से एसबीआई रिवॉर्ड पाइंट रिडीम करने के संबंध में एक लिंक भेजी। जिसे ओपन करने पर एसबीआई के पेज जैसा हुबहू पेज ओपन हुआ जिस पर क्लिक करने के बाद एसबीआई की ओर से एक ओटीपी आया जिसे प्रेमांशु ने संबंधित लिंक पर दर्ज कराया जिससे उसके खाते से 50 हजार रुपए कट गए।
यह भी पढ़ें

Premanand Maharaj vs Pradeep Mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा ने ऐसा क्या बोल दिया जो गुस्से में आ गए प्रेमानंद महाराज


दूसरे नंबर से एक्जीक्यूटिव बनकर की बात

प्रेमांशु ने बताया कि इसके बाद मोबाइल नम्बर 9480579225 से एक कॉल आया जिस पर बात कर रहे व्यक्ति ने स्वयं को एसबीआई कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बताया और कहा कि गलत ओटीपी एंटर करने की वजह से प्वाइंट रिडीम करने में समस्या आ रही है और दो अन्य ओटीपी मेरे मोबाइल नम्बर पर भेजे गए जिसे मैंने संबंधित लिंक पर एंटर किया और मेरे एकाउंट से क्रमश: 98,500 और 60 हजार रुपए की राशि निकल गई।
यह भी पढ़ें

Dhirendra Shastri Ayodhya: अयोध्या के लोगों को गाली देने वालों को लेकर बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री ने कही बड़ी बात, देखें वीडियो


पुलिस मामले की जांच में जुटी

खाते से 2 लाख 8 हजार रुपए की धोखाधड़ी होने के दो घंटे के अंदर ही प्रेमांशु ने एसबीआई कस्टमर केयर पर फ्रॉड की शिकायत दर्ज करा दी। इसके साथ-साथ नेशनल सायबर क्राइम पोर्टल गवर्नमेंट ऑफ इंडिया पर शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस ने कलेक्टर के बेटे प्रेमांशु की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
यह भी पढ़ें

दुश्मनी नहीं प्यार में चली गोली से मची सनसनी, 20 साल की Girlfriend घायल


Hindi News/ Guna / कलेक्टर के बेटे से लाखों रूपए का Online Fraud, ट्रिक ऐसी की आप भी खा जाएंगे धोखा

ट्रेंडिंग वीडियो