scriptएक बाइक पर 6 सवारी, पुलिस ने रोका और हाथ जोड़कर बोली- धन्य हो प्रभु ! | husband wife and 4 children were riding on bike police folded hands | Patrika News

एक बाइक पर 6 सवारी, पुलिस ने रोका और हाथ जोड़कर बोली- धन्य हो प्रभु !

locationगुनाPublished: May 04, 2021 05:34:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

आखिर क्यों कोरोना (covid-19) को गंभीरता (seriously) से नहीं ले रहे लोग, एक बाइक पर पति-पत्नी और 4 बच्चे थे सवाल, पुलिस ने काटा चालान..

bike.png

,,

गुना. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक तरफ जहां कोरोना (corona virus) हजारों लोगों की जान ले चुका है वहीं लाखों मरीज अस्पताल में अभी भी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। रोजाना कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) बनाए रखने की अपील भी कर रहा है लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग गंभीर लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर गुना (guna) में मंगलवार को सामने आई है। जहां एक बाइक (bike) पर 6 लोग बैठे हुए थे जिनमें पति-पत्नी (husband-wife) व चार बच्चे शामिल थे। जब पुलिसकर्मियों ने उनसे घर से बाहर निकलने के बारे में सवाल किए तो उनका जवाब सुनकर पुलिस ने भी उनके हाथ जोड़ लिए और चालानी कार्रवाई कर उन्हें सलाह देते हुए जाने दिया।

ये भी पढ़ें- एक तरफ हो रही थी ननद की विदाई और दूसरी तरफ भाभी की उठी अर्थी, रुला देगी ये घटना

bike1.png

हाथ जोड़कर बोली पुलिस- धन्य हो प्रभु !
रोजाना की तरह गुना शहर के हनुमान चौराहे पर पुलिस कोरोना कर्फ्यू के दौरान बेवजह घर से निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक आती नजर आई। पुलिस ने पास आने पर बाइक को रोका तो देखा कि बाइक पर 6 लोग बैठे हुए थे जिनमें पति-पत्नी व चार बच्चे थे। जानकारी लेने पर पता चला कि बाइक सवार का नाम रतन जाटव है जो शिवपुरी जिले का रहने वाला है। उससे कोरोना कर्फ्यू में घर से बाहर निकलने का सवाल पूछा तो उसने बताया कि उसके साले की शादी है जो गुना के बांसखेड़ी में रहता है। पत्नी को शादी में लाना था और बच्चे भी मामा की शादी में जिद करने लगे थे इसलिए उन्हें भी साथ लाना पड़ा। बाइक सवार का जवाब सुनकर पुलिसकर्मी भी उनके सामने नतमस्तक हो गई और हाथ जोड़कर कहा- धन्य हो प्रभु !

 

ये भी पढ़ें- कोरोना ने छीना कैंसर पीड़ित बहन से एकलौता सहारा, बीमार भाई ने ‘मामा’ शिवराज से भी लगाई थी गुहार


चालानी कार्रवाई कर पुलिस ने छोड़ा
पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार को कोरोना संक्रमण के दौरान परिवार को खतरे में न डालने की सलाह देते हुए उसका चालान काटा और उसे जाने दिया। परिवार के साथ बाइक से जा रहे रतन लाल ने इस दौरान पुलिसकर्मियों से ये भी कहा कि वो बच्चों को साथ नहीं लाना चाहता था लेकिन बच्चों की जिद के सामने उसकी नहीं चली। बसें भी ज्यादा नहीं चल रही हैं और जो एक दो चल रही हैं उनमें काफी भीड़ है इसलिए उसे सभी को बाइक से ही शिवपुरी से गुना लाना पड़ा।

देखें वीडियो- परिजन ने छोड़ा तो पुलिस बनी प्रेमी जोड़े का सहारा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x811cyg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो