scriptजेल पहुंचा कथित ज्योतिषाचार्य, बीजेपी नेता समेत कई लोगों को लगा चुका है चूना | Alleged astrologer arrested for duping many people of crores of rupees | Patrika News

जेल पहुंचा कथित ज्योतिषाचार्य, बीजेपी नेता समेत कई लोगों को लगा चुका है चूना

locationग्वालियरPublished: Jun 29, 2021 05:11:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ज्योतिष विद्या के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले कथित ज्योतिषाचार्य को बेटे व बेटी सहित पुलिस ने पकड़ा…

gwalior_alleged_astrologer_arrest.jpg

ग्वालियर. वो खुद को बड़ा ज्योतिषी बताता था और लोगों को उनके दुख दूर करने के उपाय बताने के नाम पर पैसे ऐंठ लेता था। उसने एक दो नहीं बल्कि कई लोगों को करो़ड़ों रुपए का चूना लगाया है। जिनमें एक भाजपा नेता भी शामिल है जिसे उसने 70 लाख रुपए की चपत लगाई थी। चालबाजी उजागर हुई तो वो बीवी, बच्चों को लेकर शहर से फरार हो गया था लेकिन कानून के लंबे हाथ आखिरकार उसकी गर्दन तक पहुंच गए और पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला ग्वालियर से जुड़ा हुआ है जहां खुद को ज्योतिषी बताकर लोगों के साथ ठगी करने वाले कथित ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा को आखिरकार पुलिस ने उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है।


ये भी पढ़ें- पुलिस की बड़ी कामयाबी, इतने नोट पकड़ाए कि भर गया कमरा !

 

कारोबारियों और नेताओं को भी बनाया शिकार
कई लोगों के साथ ठगी के आरोपी कथित ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा को ग्वालियर पुलिस ने उज्जैन से गिरफ्तार किया है। मनोज शर्मा के साथ उसके बेटे व बेटी को भी पकड़ा गया है। बता दें कि ये पूरा परिवार ठगी के खेल में शामिल रहता था। तीनों पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था। कथित ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा व उसके बेटे पर पुलिस ने 5-5 हजार रुपए और बेटी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। आरोप है कि इस ठग परिवार ने कई लोगों को समस्याएं दूर करने का झांसा देकर उनसे करोड़ों रुपए की ठगी की है। ठगी का शिकार होने वाले लोगों में बड़े-बड़े कारोबारी, भाजपा नेता व आम लोग शामिल हैं। इस परिवार के खिलाफ अकेले ग्वालियर के ही पड़ाव थाना क्षेत्र में तीन मामले दर्ज हैं।

 

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने प्रेमी जोड़े को दी लिव इन में रहने की मंजूरी, लेकिन लड़के को मानने होगी ये बात..

 

भाजपा नेता से ठगे 70 लाख
आरोप है कि ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा ने पहले तो एक भाजपा नेता को भी 70 लाख रुपए का चूना लगाया है। पहले तो भाजपा नेता को परेशानियां दूर करने के नाम पर ठगा गया और फिर बालाघाट में खदानों में पार्टनर बनाने के नाम पर पैसे लिए। इतना ही नहीं विदेश से लौटे एक इंजीनियर को भी ज्योतिषाचार्य ने झांसे में लेकर 54 लाख रुपए का चूना लगाया था। बता दें कि आरोपी ज्योतिषाचार्य ग्वालियर के तानसेन नगर में रहता था और पुलिस में शिकायत दर्ज होने की जानकारी लगते ही फरार हो गया था। आरोपी ज्योतिषाचार्य की बेटी और बेटे को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन उसकी पत्नी का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का कहना है कि कोरोना के कारण उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है लेकिन पुलिस को उसकी बात पर शक है इसलिए वो जांच कर रही है कि पत्नी की सच में मृत्यु हो चुकी है या फिर आरोपी पुलिस को गुमराह कर रहा है।

देखें वीडियो- कुएं में गिरे भालू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

https://youtu.be/aQNdvTBLhpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो