scriptजंगल में चल रही थी शिकारियों की पार्टी, मसालों की महक सूंघते-सूंघते पहुंची टीम | Forest Team Caught Hunter Who Was Cooking neelgaay Meat | Patrika News

जंगल में चल रही थी शिकारियों की पार्टी, मसालों की महक सूंघते-सूंघते पहुंची टीम

locationग्वालियरPublished: Apr 03, 2022 05:12:39 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शिकारी बोला- रिश्तेदारों को देनी थी बेटे के बर्थ-डे की पार्टी, इसलिए किया नीलगाय का शिकार…

gwalior_jail.jpg

ग्वालियर. जंगल में आ रही मसालों की महक-महक को सूंघते सूंघते वन विभाग की टीम शिकारी तक पहुंच गई। मामला ग्वालियर का है जहां छोड़ा वनचौकी की फॉरेस्ट टीम ने पनिहार के जंगल से वन्य प्राणी नीलगाय का मांस पकाते हुए एक आरोपी को पकड़ा गया है। वन विभाग की टीम ने मौके से एक बड़े बर्तन में पकाया गया नीलगाय का गोश्त, दो कुल्हाड़ी के अलावा नीलगाय की चार टांग भी जब्त की है।

 

मसालों की महक ने पहुंचाया जेल
ग्वालियर की छोड़ा वनचौकी की फॉरेस्ट टीम को सूचना मिली थी कि पनिहार के जंगल में कुछ शिकारी जंगली जानवर का शिकार कर उसकी दावत उड़ा रहे हैं। इस सूचना को वन विभाग की टीम ने गंभीरता से लिया और जंगल में पनिहार से लगे इलाके में सर्चिंग कीं। इसी दौरान मसालों की महक आने पर वन विभाग की टीम सूंघते-सूंघते उस स्थान पर जा पहुंची जहां वन्य प्राणी का शिकार कर उसका मांस पकाया जा रहा था। एक बड़े से बर्तन में 10 किलो शुद्ध घी में नीलगाय का मांस पकाया जा रहा था। वन विभाग की टीम को आता देख दावत उड़ाने पहुंचे कई लोग तो मौके से भागने में सफल रहे लेकिन नीलगाय का शिकार करने वाला शिकारी पकड़ा गया। आरोपी का नाम काले खां है जो कि पनिहार का रहने वाला है।

 

यह भी पढ़ें

‘ठरकी ससुर बाहों में भरता, सीने पर हाथ मारता, पति बोला- उसी के साथ ही सुलाऊंगा’




बेटे की बर्थ-डे पार्टी मनाने किया था शिकार
आरोपी काले खां को पकड़कर जब वन विभाग की टीम ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके बेटे का बर्थ-डे है और रिश्तेदार बेटे की बर्थ-डे पार्टी मांग रहे थे इसलिए उसने नीलगाय का शिकार किया था और लोगों को उसकी दावत उड़ाने के लिए न्यौता दिया था। पुलिस ने मौके से नीलगाय के गोश्त से भरा बड़ा बर्तन, दो कुल्हाड़ी और नीलगाय की चार टांगें जब्त की है। आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो