script

‘मायलॉर्ड मेरी पत्नी औरत नहीं मर्द है’, ऑपरेशन कराकर बनी है महिला, जानिए मामला

locationग्वालियरPublished: Mar 25, 2022 04:08:56 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पति ने कोर्ट में लगाई गुहार..बोला- मेरी पत्नी की मेडिकल जांच कराई जाए..कोर्ट ने दिया ये आदेश..

family_court.jpg

ग्वालियर. ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी की मेडिकल जांच कराने की गुहार लगाते हुए कोर्ट में याचिका दायर की। कोर्ट ने पति की याचिका पर सुनवाई करते हुए पत्नी को 10 मई तक मेडिकल जांच कराए। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के लक्षण औरत की तरह नहीं बल्कि मर्द की तरह हैं और उसने अपने जननांग का ऑपरेशन कराया है। जिसकी जांच कराई जाए।

 

ये है मामला..
राजेन्द्र कुमार (बदला हुआ नाम) ने ग्वालियर के कुटंब न्यायालय में पत्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए विवाह शून्य करने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। राजेन्द्र ने बताया कि उसके पिता का स्वास्थ्य खराब रहता था इसी दौरान एक रिश्तेदार के घर से उसके लिए शादी का रिश्ता आया। बात पक्की हुई और जुलाई 2014 में राजेन्द्र की शादी हो गई। शादी के कुछ महीनों तक दोनों के बीच शारीरिक संबंध नहीं बने और इसके बाद पत्नी मायके चली गई। पत्नी के मायके जाने के कुछ दिनों बाद ही राजेन्द्र के पिता का निधन हो गया। जिसके कारण वो पत्नी को मायके से वापस ले आया।

 

यह भी पढ़ें

यू-ट्यूब से पढ़कर मजदूर की बेटी ने पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा GATE

 

‘मायलॉर्ड मेरी बीबी औरत नहीं मर्द है’
राजेन्द्र (बदला हुआ नाम) ने कोर्ट को बताया कि पिता के निधन के कुछ दिनों बाद जब उसके व पत्नी के बीच शारीरिक संबंध बने तो पत्नी की तबीयत खराब हो गई। तबीयत बिगड़ी तो वो पत्नी को लेकर स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास पहुंचा जिन्होंने जांच कर बताया कि उसकी पत्नी औरत नहीं है। ये बात जानकर राजेन्द्र हैरान रह गया और उसने पत्नी से पूछताछ की तो पत्नी ने बताया कि उसके जननांग पूर्ण विकसित नहीं थे जिन्हें उसने ऑपरेशन कर विकसित कराया था। जिसके बाद पति राजेन्द्र ने शादी को उसके साथ धोखा बताते हुए कोर्ट में याचिका दायर कर विवाह को शून्य करने की मांग की । वहीं दूसरी तरफ पत्नी पति के द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है।

 

यह भी पढ़ें

ये खूबसूरत हसीना बनाती है रईसजादों को अपना शिकार, अब तक कर चुकी है कई शिकार




कोर्ट ने दिया 10 मई तक मेडिकल जांच कराने के आदेश
पति राजेन्द्र ने कोर्ट से मांग की थी कि तीन बिंदुओं पर पत्नी की मेडिकल जांच कराई जाए..जिससे ये पता लग सके कि क्या वो मां बन सकती है और क्या दांपत्य संबंध स्थापित कर सकती है। अब कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पत्नी को आदेश दिया है कि वो 10 मई तक अपनी मेडिकल जांच कराकर कोर्ट में प्रस्तुत करे जिसके बाद उसके भरण पोषण पर विचार होगा।

यह भी पढ़ें

पत्नी ने लगाया था बच्चों को बंधक बनाने का आरोप, कोर्ट ने पिता को ही सौंपी बच्चों की कस्टडी



ट्रेंडिंग वीडियो