scriptHusband ask court for medical check up of wife | 'मायलॉर्ड मेरी पत्नी औरत नहीं मर्द है', ऑपरेशन कराकर बनी है महिला, जानिए मामला | Patrika News

'मायलॉर्ड मेरी पत्नी औरत नहीं मर्द है', ऑपरेशन कराकर बनी है महिला, जानिए मामला

पति ने कोर्ट में लगाई गुहार..बोला- मेरी पत्नी की मेडिकल जांच कराई जाए..कोर्ट ने दिया ये आदेश..

ग्वालियर

Published: March 25, 2022 04:08:56 pm

ग्वालियर. ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी की मेडिकल जांच कराने की गुहार लगाते हुए कोर्ट में याचिका दायर की। कोर्ट ने पति की याचिका पर सुनवाई करते हुए पत्नी को 10 मई तक मेडिकल जांच कराए। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के लक्षण औरत की तरह नहीं बल्कि मर्द की तरह हैं और उसने अपने जननांग का ऑपरेशन कराया है। जिसकी जांच कराई जाए।

family_court.jpg

ये है मामला..
राजेन्द्र कुमार (बदला हुआ नाम) ने ग्वालियर के कुटंब न्यायालय में पत्नी पर गंभीर आरोप लगाते हुए विवाह शून्य करने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। राजेन्द्र ने बताया कि उसके पिता का स्वास्थ्य खराब रहता था इसी दौरान एक रिश्तेदार के घर से उसके लिए शादी का रिश्ता आया। बात पक्की हुई और जुलाई 2014 में राजेन्द्र की शादी हो गई। शादी के कुछ महीनों तक दोनों के बीच शारीरिक संबंध नहीं बने और इसके बाद पत्नी मायके चली गई। पत्नी के मायके जाने के कुछ दिनों बाद ही राजेन्द्र के पिता का निधन हो गया। जिसके कारण वो पत्नी को मायके से वापस ले आया।

यह भी पढ़ें

यू-ट्यूब से पढ़कर मजदूर की बेटी ने पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा GATE

'मायलॉर्ड मेरी बीबी औरत नहीं मर्द है'
राजेन्द्र (बदला हुआ नाम) ने कोर्ट को बताया कि पिता के निधन के कुछ दिनों बाद जब उसके व पत्नी के बीच शारीरिक संबंध बने तो पत्नी की तबीयत खराब हो गई। तबीयत बिगड़ी तो वो पत्नी को लेकर स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास पहुंचा जिन्होंने जांच कर बताया कि उसकी पत्नी औरत नहीं है। ये बात जानकर राजेन्द्र हैरान रह गया और उसने पत्नी से पूछताछ की तो पत्नी ने बताया कि उसके जननांग पूर्ण विकसित नहीं थे जिन्हें उसने ऑपरेशन कर विकसित कराया था। जिसके बाद पति राजेन्द्र ने शादी को उसके साथ धोखा बताते हुए कोर्ट में याचिका दायर कर विवाह को शून्य करने की मांग की । वहीं दूसरी तरफ पत्नी पति के द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है।

यह भी पढ़ें

ये खूबसूरत हसीना बनाती है रईसजादों को अपना शिकार, अब तक कर चुकी है कई शिकार




कोर्ट ने दिया 10 मई तक मेडिकल जांच कराने के आदेश
पति राजेन्द्र ने कोर्ट से मांग की थी कि तीन बिंदुओं पर पत्नी की मेडिकल जांच कराई जाए..जिससे ये पता लग सके कि क्या वो मां बन सकती है और क्या दांपत्य संबंध स्थापित कर सकती है। अब कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पत्नी को आदेश दिया है कि वो 10 मई तक अपनी मेडिकल जांच कराकर कोर्ट में प्रस्तुत करे जिसके बाद उसके भरण पोषण पर विचार होगा।

यह भी पढ़ें

पत्नी ने लगाया था बच्चों को बंधक बनाने का आरोप, कोर्ट ने पिता को ही सौंपी बच्चों की कस्टडी



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.