scriptएपी एक्सप्रेस में आतंकी और कर्नाटक एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप | Terrorist in AP Express, bomb in Karnataka Trains Stopped At Midnight | Patrika News

एपी एक्सप्रेस में आतंकी और कर्नाटक एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप

locationग्वालियरPublished: Aug 09, 2022 07:39:54 am

Submitted by:

Manish Gite

Trains Stopped At Midnight- परेशान होती रही सुरक्षा एजेंसिां, ट्रेन की तलाशी लेने पर कोई नहीं मिला, अलकायदा का आतंकी होने की सूचना मिली थी…।

gwalior1.png

 

ग्वालियर। एपी एक्सप्रेस (AP Express) के एसी कोच में अलकायदा का खुंखार आंतकवादी (Al Qaeda terrorist), बम तथा हथियार होने एवं कर्नाटक एक्सप्रेस (karnataka express) के टॉयलेट में ट्रेन को बम से उड़ाने का पत्र मिलने से रविवार रात को हड़कंप मच गया। आरपीएफ और जीआरपी के साथ बम स्क्वाड (bomb squad) ने ट्रेन को रोककर तलाशी ली गई तो यह खबर अफवाह निकली। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस और त्योहारों के चलते सुरक्षा एजेंसियां पहले एलर्ट मोड में हैं।

 

एपी एक्सप्रेस (AP Express) में आंतकवादी के सफर की सूचना कंट्रोल से मिलते ही आगरा से लेकर ग्वालियर और झांसी तक हडक़ंप मच गया। आधी रात के बाद ग्वालियर के प्लेटफाॅर्म-1 एक पर पहुंची एपी एक्सप्रेस के एसी कोच को आरपीएफ-जीआरपी के साथ स्थानीय पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वाड (bomb disposal squad) ने अपने कब्जे में ले लिया। पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई, लेकिन कोई भी संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु नहीं मिलने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।


यात्री डरे रहे

ट्रेन में बम होने की अफवाह के बाद रात को आरपीएफ और जीआरपी को देखकर यात्री घबरा गए। अधिकांश यात्री सो रहे थे, लेकिन जैसे ही यात्रियों से पूछताछ की तो यात्री घबरा गए और कोच में खलबली मच गई।

आगरा के पास कर्नाटका एक्सप्रेस के टाॅयलेट में ट्रेन को बम से उड़ाने का एक लेटर मिलने से हडकंप मचा रहा। लेटर में ट्रेन को उड़ाने की बात कही गई थी। धमकी भरे इस लेटर के बाद अफरा- तफरी का माहौल बना रहा। इसकी ग्वालियर के बाद झांसी में भी चेकिंग की गई।

 

कोच में कोई संदिग्ध नहीं मिला

दो ट्रेनों में बम और अलकायदा का आंतकवादी होने की सूचना के बाद रात को प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आने पर चेकिंग की गई। इसमें आरपीएफ के साथ जीआरपी भी शामिल थी। यह अफवाह थी। बताए गए कोच में कोई भी नहीं मिला।

प्रमोद पाटिल , प्रभारी टीआई, जीआरपी

 

यह भी पढ़ेंः

दुखद हादसाः 7 बहनों के इकलौते भाई को ट्रक ने कुचला, धड़ से अलग हो गया था सिर

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86h8t4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो