scriptसूचना के बदले आपत्तिजनक चीजें भेजने का आरोप, महिला सरपंच ने की दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग | RTI applicants allegedly sent condoms in response to queries | Patrika News

सूचना के बदले आपत्तिजनक चीजें भेजने का आरोप, महिला सरपंच ने की दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

locationहनुमानगढ़Published: Jan 18, 2019 12:14:44 pm

Submitted by:

dinesh

पंचायत की ओर से भेजी डाक से कंडोम व आपत्तिजनक कागज मिलना दिखाकर वायरल करने की घटना की जांच कराने की मांग की है…

RTI
हनुमानगढ़/भादरा।

आरटीआई सूचना मांगने पर लिफाफे में आपत्तिजनक सामान भेजने का वीडियो वायरल होने के मामले में अब सरपंच ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ग्राम पंचायत छानीबड़ी की सरपंच पुष्पा बंसल ने महिला आयोग राजस्थान, जिला कलक्टर हनुमानगढ़ व अन्य को ज्ञापन भेजकर आरटीआई कार्यकर्ताओं पर कूटरचित तरीके से वीडियो बनाकर पंचायत की ओर से भेजी डाक से कंडोम व आपत्तिजनक कागज मिलना दिखाकर वायरल करने की घटना की जांच कराने की मांग की है।
सरपंच पुष्पा बंसल ने ज्ञापन में बताया है कि राज्य सूचना आयोग जयपुर से दिनांक 3 जनवरी को पत्र प्राप्त हुए। जिसमें मनोहरलाल पुत्र नत्थुराम जाट ने राज्य सूचना आयोग में ग्राम पंचायत से मांगी गई सूचना को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। इस पर पंचायत मुख्यालय पर सूचना तैयार कर डाक से सूचना भिजवा दी। ज्ञापन के अनुसार सचिव मदनलाल ने सूचना को सरपंच के सामने लिफाफे में बंद किया था। इस डाक को आवेदनकर्ताओं ने खोलते हुए दिखाकर वीडियो बनाया, जिसमें लिफाफे से कंडोम व अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज निकलना दिखाया गया।
सरपंच के ज्ञापन के अनुसार वे महिला है उनकी गरिमा है। उनके सामने पंचायत स्टाफ ऐसी हरकत कभी भी नहीं कर सकता है। इस वायरल वीडियो से उनके महिला व सरपंच होने की गरिमा को ठेस पहुंची है। उन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो