scriptराजस्थान में यहां अचानक पलटा मौसम, अंधड़ व तेज बरसात | weather changed, heavy rain in goluwala of hanumangarh | Patrika News

राजस्थान में यहां अचानक पलटा मौसम, अंधड़ व तेज बरसात

locationहनुमानगढ़Published: Jun 20, 2018 06:52:30 pm

Submitted by:

vikas meel

क्षेत्र में बुधवार शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया और अंधड़ के बाद जोरदार बरसात का दौर शुरू हो गया।

rain in goluwala

rain in goluwala

गोलूवाला. (हनुमानगढ़).

क्षेत्र में बुधवार शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया और अंधड़ के बाद जोरदार बरसात का दौर शुरू हो गया। बरसात से सिंचाई पानी के अभाव में खराब हो रही फसलों को जीवनदान मिला, वहीं किसानों केे चेहरे खिल गए हैं। किसानों की माने तो पहले आसपास के क्षेत्र में तो बरसात हो गई थी, लेकिन यहां बरसात नहीं होने से फसलों को नुकसान हो रहा था। वहीं एक-दो दिन से पड़ रही तेज गर्मी के कारण फसलें झुलसनी शुरू हो गई थी। किसानों का कहना है कि बरसात से अब ग्वार की बिजाई भी संभव हो सकेगी।

 

वहीं बरसात होने से क्षेत्र के लोगों को दो-तीन दिन से पड़ रही गर्मी से भी राहत मिली है। बरसात से पहले आए तेज अंधड़ के कारण बाजार में टीन शेड सहित दुकानों के आगे रखा सामान इधर-उधर उडऩे लगा। वाहन चालकों को भी थोड़ी देर परेशानी हुई, लेकिन बरसात शुरू होते ही राहत मिल गई। बरसात के चलते गलियों में पानी भर गया।

 

अफसर ई-रिक्शा और साइकिल पर पहुंचेंगे योग मैदान में

हनुमानगढ़. कलक्टर दिनेशचंद जैन ने इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में पर्यावरण बचाने और फिट रहने की थीम पर मनाने का विचार किया है। इसके तहत कलक्टर ई-रिक्शा से टाउन के राजकीय एनएमपीजी कॉलेज ग्राउंड में योग करने पहुंचेगे। वहीं अन्य अधिकारियों को भी ई-रिक्शा साइकिल या पैदल ग्राउंड पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में कलक्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर कलक्ट्रेट में प्रेसवार्ता भी आयोजित की।

 

उन्होंने कहा कि योग दिवस को लेकर सभी अधिकारी इस दिन योग तो करेंगे ही लेकिन साथ ही योग करने के लिए ग्राउंड पर साइकिल ईरिक्शा या पैदल आएंगे। कलक्टर ने एसडीएम, बीडीओ और तहसीलदार को भी निर्देश जारी किए हैं। साथ ही आमजन से भी साइकिल, ई-रिक्शा या पैदल ग्राउंड पहुंचने की अपील की है, ताकि पेट्रोल और डीजल का उपयोग नहीं करके पर्यावरण बचाने का संदेश दिया जा सके। कलक्टर सुबह छह बजे निवास स्थान से ई-रिक्शा में बैठकर एनएमपीजी कॉलेज पहुंचेंगे। प्रेसवार्ता में जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. राजेन्द्र शर्मा, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, डॉ. राजवीर मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो