scriptये क्या ! पांच मिनट में लगा दिए वैक्सीन के दो डोज, महिला की तबीयत बिगड़ी | Two doses of corona vaccine were given to woman in 5 minutes | Patrika News
हरदा

ये क्या ! पांच मिनट में लगा दिए वैक्सीन के दो डोज, महिला की तबीयत बिगड़ी

नर्स ने स्वीकारी दो बार टीका लगाने की बात लेकिन सीएमएचओ और टीकाकरण अधिकारी मानने को तैयार नहीं…महिला के बेटे ने की लिखिति शिकायत..

हरदाJun 12, 2021 / 08:44 pm

Shailendra Sharma

harda_vaccine.jpg

,,

हरदा. हरदा में एक महिला को गत दिवस 5 मिनट के अंतराल से दो बार कोरोना का टीका लगा दिया गया। इसके बाद से महिला घबराहट, सिर एवं बदन दर्द होने से परेशान है। महिला के बेटे ने सीएमएचओ को लिखित शिकायत है। लेकिन सीएमएचओ व टीकाकरण अधिकारी यह मानने को ही तैयार नहीं हैं कि किसी भी व्यक्ति को एक सत्र में दो बार टीका लगाया जा सकता है। जबकि टीका लगाने वाली नर्स ने स्वीकार किया है कि संबंधित महिला की गलती से दो बार टीका लग गया है।

ये भी पढ़ें- फोन पर बात करते-करते लगा दी वैक्सीन की दो डोज, तीसरी भी लगाने वाली थी

bhind_6888085_835x547-m.jpg

5 मिनिट में 2 बार लगा दी वैक्सीन
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से 9 जून को गुर्जर बोर्डिंग के सामने स्थित हनुमान मंदिर में टीकाकरण के शिविर लगाया गया था। जहां देवी अहिल्या वार्ड 23 निवासी महिला राजू बाई गौर टीका लगवाने पहुंची थी। जिसे टीकाकरण केन्द्र पर मौजूद स्टाफ नर्स ने दो बार टीका लगा दिया। राजू बाई ने बताया कि वे टीका लगाने के बाद गोली लेने के लिए बैठी रहीं। लेकिन नर्स ने उनसे बिना कुछ पूछे दोबारा टीका लगा दिया। इसके बाद उन्हें कूलर के पास बैठा दिया। उन्हें नर्स एवं वहां पर मौजूद समिति के सदस्यों ने दो बार टीका लगाने के बारे में बताया। जिस पर उन्होंने कहा कि कुछ नहीं होगा आप घर पर जाकर आराम करो। इसके बाद समिति के सदस्य उन्हें घर छोड़ आए। राजू बाई ने बताया कि टीका लगावाने के बाद से ही उन्हें बुखार, घबराहट एवं सिर व शरीर में दर्द हो रहा है। लेकिन उनकी सुध लेने कोई भी नहीं आया।

ये भी पढ़ें- हे भगवान ! पिता 9 साल से मां के सामने बेटी को बना रहा था हवस का शिकार

covid_vaccine_6888085-m.png

महिला ने मोबाइल पर बात करते लगवा लिया दोबारा टीका- नर्स
टीका लगाने वाली नर्स गरिमा लाल ने बताया कि उस दिन केन्द्र में भीड़ थी। वैरिफिकेशन के बाद महिला को टीका लगा दिया था। इस दौरान महिला के मोबाइल पर कॉल आने पर वह वहीं बैठकर बात करती रही। हम किसी का फेस तो देखते नहीं है। इसलिए दूसरा डोज तैयार कर उसे लगा दिया। लेकिन उन्होंने तब तक बताया ही नहीं कि उन्हें टीका लग चुका है। दूसरा डोज लगने के बाद उन्होंने बताया कि दो बार टीका लग चुका है। इसमें हमारी कोई गलती नहीं है।

 

ये भी पढ़ें- दुष्कर्म के बाद न्यूड वीडियो शूट कर ब्लैकमेल करने वाला आटा कारोबारी गिरफ्तार

 

सीएमएचओ-टीकाकरण अधिकारी दे रहे अलग तर्क
जब इस मामले पर सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर जैसानी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को उसी सत्र में तुरंत दो बार वैक्सीन नहीं लग सकती। पहले वैरिफिकेशन होता है उसके बाद आधार कार्ड नंबर चेक किया जाता है। इसलिए पांच मिनट के अंतराल से दो बार वैक्सीन लगाना संभव नहीं है।

देखें वीडियो- शहर के बीचों बीच चल रहा जिस्मफरोशी का धन्धा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81w8lm

Home / Harda / ये क्या ! पांच मिनट में लगा दिए वैक्सीन के दो डोज, महिला की तबीयत बिगड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो