यहां एक साथ खत्म हुए 9 लोग, 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का हुआ ऐलान

यहां एक साथ खत्म हुए 9 लोग, 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का हुआ ऐलान
Hardoi news

Abhishek Gupta | Publish: Feb, 15 2019 06:35:57 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एसडीएम राम प्रकाश मौके पर पहुंचे और परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली। गमगीन माहौल के बीच शवों का पंचनामा हुआ।

हरदोई. आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत के मुंह में समाएं 9 लोगों के परिजनों को दैवीय आपदा राहत कोष से सहायता दिए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एसडीएम राम प्रकाश मौके पर पहुंचे और परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली। गमगीन माहौल के बीच शवों का पंचनामा हुआ। हरदोई में गुरुवार को 3 और आज शुक्रवार को 6 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई थी। मृतकों के परिजनों को 4 - 4 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें- शहीद की मासूम बेटी को देख हुए अखिलेश यादव भावुक, कहा - वो नहीं समझ पा रही होगी कि...

हरदोई में हाई अलर्ट जारी-

दो दिन से बदले मौसम के मिजाज से बारिश और बिजली का कड़कड़ाहट जारी है। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 9 की मौत से पसीना-पसीना हुए प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी करते हुए राजस्व और पुलिस कर्मियों के निर्देश दिए हैं को वे लोगों को जागरूक करे व सतर्क करें।

ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में आया फैसला, सभी पेट्रोल पंप रहे बंद

ऐसे हुआ हादसा-

गांव के लोग एक युवक की मौत के बाद उसके दाह संस्कार कार्यक्रम संपन्न कर वापस घर की ओर लौट रहे थे। रास्ते में अचानक बदले मौसम के चलते तेज बारिश शुरू हो गई जिसको देख लोग नगरा गांव के पास पड़े टीन शेड के नीचे आ गए, लेकिन इसी बीच आकाशीय बिजली टीन शेड पर गिर गई जिसके चपेट में आकर नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned