scriptActor Lee Min Ho Is The King Of South Korea Industry | Shah Rukh Khan की तरह साउथ कोरिया इंडस्ट्री के किंग हैं ये एक्टर, नेटवर्थ उड़ा देगी होश | Patrika News

Shah Rukh Khan की तरह साउथ कोरिया इंडस्ट्री के किंग हैं ये एक्टर, नेटवर्थ उड़ा देगी होश

आप सभी बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड और हॉलीवुड तक के स्टार्स के बारे में जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको साउथ कोरिया के एक बेहद हैंडमस और गुड लुकिंग एक्टर के बारे में बातने जा रहे हैं, जो बॉलीवुड के शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की तरह से वहां के 'किंग' कहे जाते हैं.

Published: June 02, 2022 11:25:06 am

पूरी दुनिया में धीरे-धीरे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की भरमार आ रही है. ऐसे में देशभर में फिल्मों और वेब सीरीज का दौर भी शुरू हो चुका है, जिसको लेकर दर्शक काफी एक्साइटेड रहते हैं. दर्शक ज्यादातर इंटरनेशनल वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, जिसमें ज्यादातर हॉलीवुड और कोरियन सीरीज शामिल होती है, लेकिन देखा जाए तो ज्यादातर देश में युवा साउथ कोरियन ड्रामा में ज्यादा रुची दिखा रहे हैं. उनके अंदर रोमांटिक और कॉमेडी को लेकर एक कोरियन ड्रामा का क्रेज देखने को मिल रहा है.
Shah Rukh Khan की तरह साउथ कोरिया इंडस्ट्री के किंग हैं ये एक्टर
Shah Rukh Khan की तरह साउथ कोरिया इंडस्ट्री के किंग हैं ये एक्टर
ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे कोरियन एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की तरह ही कोरिया इंडस्ट्री के किंग कहे जाते हैं. वहां उनकी फिमेल फैंन की संख्या में उतनी ही है, जितनी यहां SRK की फिमेल फैंस की संख्या. चलिए आपको बताते हैं इस एक्टर के बारे में कुछ खास बातें. इस एक्टर का नाम ली मिन-हो (Lee Min Ho) है. ये एक्टर ज्यादातर फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आता है, जिसकी दीवानी भारतीय फिमेल फैंस भी हैं.
यह भी पढ़ें

गिफ्ट देने आए फैन संग Salman Khan ने की बदतमीजी, बाकी फैंस लगा रहे फटकार


कौन हैं ली मिन-हो?

ली मिन-हो साउथ कोरिया के एक जाने-माने एक्टर हैं. खास बात ये है कि उनकी फैन फॉलोइंग की कोई सीमा नहीं है. उनके फैंस उनको केवल कोरियरा में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में फॉलो करते हैं. इतना ही नहीं ली मिन-हो एक बेहतरनी एक्टर होने के साथ-साथ एक दमदार सिंगर, क्रिएटिव, मॉडल और बिजनसमैन भी हैं. उनका जन्म सियोल साउथ कोरिया में 22 जून 1987 को हुआ था.

उनका वैक्स स्टैचू भी बना है

आपको पता होगा कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के कई बड़े और दिग्गज स्टार्स के वैक्स स्टैचू बने हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ली मिन-हो साउथ कोरिया के पहले ऐसे स्टार हैं, जिनका मैडम तुसाद में वैक्स स्टैचू बना हुआ है. इतना ही नहीं वो इतने फेमस है कि उनको सोशल मीडिया पर 29 मिलियन से ज्यादा फैंस फॉलो करते हैं, जो बेहद ज्यादा है. इसके अलावा उनका मैडम तुसाद में वैक्स स्टैचू भी है. बड़ी बात तो ये है कि उनका पहला वैक्स स्टैचू साल 2013 में शंघाई म्यूजियम और फिर साल 2014 में हॉन्ग-कॉन्ग में बनाया गया था.

फुटबॉल प्लेयर बनना चाहते थें ली मिन-हो

ली मिन-हो आज एक्टर के तौर पर जितने सफल और जाने-माने हैं, लेकिन वो हमेशा ये ये नहीं बनना चाहते थे. जी हां, उनको बचपन से ही फुटबॉल खेलने में काफी इंटरस्ट था और वो एक फुटबॉल प्लेयर ही बनना चाहते थें, लेकिन उनकी किस्मत में एक्टर बनके कमकना लिखा था, तो आज वो सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग वाले स्टार बन चुके हैं. दरअसल, जब ली मिन-हो 5वीं क्लास में थे तब उनके पैर में चोट लग गई थी, जिसके चलते उनका फुटबॉल प्लेयर बनने का सपना टूट गया. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत की.

वर्ल्ड लेवल पर मिली पहचान

ली मिन-हो अपनी जबरदस्त एक्टिंग स्कील और हैंडसम लुक के लिए पसंद किया जाता है, लेकिन अगर उनकी वर्ल्ड लेवल पहचान की बात करें तो, वो उन्हें 'Boys Over Flowers' ड्रामा से मिली थी, जो साल 2009 में रिलीज हुआ था. इसके बाद वे 'Personal Taste', The Heirs', 'The Legend of the Blue Sea', The King: Eternal Monarch में नजर आ चुके हैं. हाल ही में उनकी वेब सीरीज Pachinko रिलीज हुई है, जिसको दर्शकों काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!Char Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.