scriptAnushka Sharma Post After Virat Kohli Resigns as India's Test Captain | विराट कोहली के कैप्टेंसी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा की पोस्ट | Patrika News

विराट कोहली के कैप्टेंसी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा की पोस्ट

विराट कोहली ने 15 जनवरी को अचानक टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करके सबको चौंका दिया। उनके टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफे देने के फैसले पर क्रिकेट जगत से लेकर फैंस तक की अलग-अलग प्रतिक्रिया आई है। अब विराट के इस फैसले पर उनकी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने एक भावुक कर देने वाला पोस्ट शेयर किया है।

Published: January 16, 2022 10:16:51 pm

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक बेहद इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने विराट की कप्तानी के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी का भी जिक्र किया है। अनुष्का ने इस पोस्ट में दाढ़ी सफेद होने वाला एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कोहली के कप्तान बनने से लेकर धोनी के साथ उनकी बातचीत तक हर चीज का जिक्र किया है। अंत में उन्होंने लिखा कि कोहली की सीख उनकी बेटी के काम आएगी।
विराट कोहली के कैप्टेंसी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा की पोस्ट
विराट कोहली के कैप्टेंसी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा की पोस्ट
पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। इतने कम समय में 70 से ज्यादा शतक लगा लेने वाले विराट काफी समय से अपने फैंस को शतक का तोहफा नहीं दे सके हैं। इसके अलावा उनकी कैप्टेंसी को लेकर कई सारे सवालों के बीच हाल ही में साउथ अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी। जिसके बाद कई बॉलीवुड सेलेब्स ने विराट की तारीफ की और उनकी उपलब्धियों की प्रशंसा की। अब विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने पति और भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए लंबा नोट शेयर किया है।

उन्होंने अपने पोस्ट के साथ विराट कोहली का एक हंसता हुआ फोटो भी शेयर किया है। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "मुझे साल 2014 में वो दिन याद है जब तुमने मुझे बताया था कि तुम इंडियन टेस्ट टीम के कैप्टन बन गए हो, क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। इसके बाद मैंने, तुमने और धोनी ने अगले दिन बातचीत की थी। धोनी ने तुम्हें कहा था कि अब देखना कितनी जल्दी से तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने लग जाएगी। हम इसपर खूब हंसे थे। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने तुम्हारे आसपास और तुम में ग्रोथ देखी है। और हां, मुझे भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन के रूप में तुम्हारी ग्रोथ और अचीवमेंट्स पर नाज है। लेकिन उससे भी ज्यादा मुझे नाज है तुम्हारे अंदर की ग्रोथ पर।"

यह भी पढ़े - विराट कोहली को घमंडी मानती थीं अनुष्का शर्मा

इसके आगे अनुष्का ने लिखा, "2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। हमें यह लगता था कि अच्छे इरादे, पॉजिटिव सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जाने के लिए काफी हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए ये चीजें बेशक जरूरी हैं, लेकिन चुनौतियों का सामना किए बिना आप आगे नहीं बढ़ सकते। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। मगर जीवन भी तो इसी को कहते है ना? यह उन जगहों पर आपको परखता है जहां आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। और मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया।"

आगे उन्होंने लिखा है, "तुमने उदाहरण सेट किया और तुमने एक-एक जीत के लिए सबकुछ झोंक दिया। अपनी पूरी एनर्जी लगा दी. और कुछ हार के बाद तुम्हारे बगल में बैठे हुए मैंने तुम्हारे आंसू बहते देखे। तुम्हारे मन में कसक थी कि आखिर कहां कमी रह गई और कैसे बेहतर किया जा सकता था। ये तुम हो और ऐसा ही तुमने सबसे एक्सपेक्ट किया। तुम हमेशा से अपरंपरागत और बेबाक देखा है। दिखावा करना तुम्हारा दुश्मन रहा है और मेरी नजरों में तुम्हारी यही बात तुम्हें महान बनाती है। यही तुम्हारी प्योरनेस है। कहीं भी कोई चापलूसी नहीं। हर कोई इस बात को समझ भी नहीं सकता।"

यह भी पढ़े -

आगे अनुष्का ने लिखा कि, "मैंने पहले भी कहा है कि वो लोग धन्य हैं जो तुम्हें ठीक तरह से जान पाए हैं। तुम पर्फेक्ट नहीं हो और तुम्हारे अंदर भी कमियां हैं। मगर तुमनें इन्हें कभी भी छिपाया नहीं है। तुमने हमेशा जो सही लगा उसी का साथ दिया। तुमने हमेशा कठिन को चुना। तुमने कभी किसी चीज के लिए भीख नहीं मांगी। इस पोजिशन के लिए भी नहीं। जब कोई किसी चीज को कस के पकड़ लेता है वो उस तक सिमट कर रह जाता है। मगर तुम असीमित हो। हमारी बेटी अपने पिता के इस 7 साल की सीख को देखेगी। तुमने अच्छा किया।"

आपको बता दें, अनुष्का और विराट की शादी साल 2017 में हुई थी। इन दोनों की शादी अपनी शादी इटली में की थी जहां बेहद खास लोगों को ही इनवाइट किया गया था। दिलचस्प बात ये थी कि दोनों ने शादी की खबर कम लोगों को थी और जब दोनों ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की तब इसका पता चला। अब अनुष्का शर्मा लगभग हर टूर में विराट के साथ जाती हैं। उनकी एक बेटी है जिसका नाम वामिका है, वो भी हमेशा साथ में रहती हैं। कई बार मैदान पर अनुष्का अपने हसबेंड की हौसलाफजाई भी करती नजर आई हैं।

यह भी पढ़े -

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.