script‘कोई नहीं समझता मेरा दर्द’, हॉलीवुड एक्टर Brad Pitt की इस अजीब बीमारी का कोई नहीं करता यकीन | Hollywood Actor Brad Pitt Is Suffering From Rare Disorder Prosopagnosia | Patrika News

‘कोई नहीं समझता मेरा दर्द’, हॉलीवुड एक्टर Brad Pitt की इस अजीब बीमारी का कोई नहीं करता यकीन

Published: Jul 09, 2022 11:06:28 am

Submitted by:

Vandana Saini

हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि वो एक अजीब बीमारी से जूझ रहे हैं. ब्रैड ने बताया कि जब भी वो अपनी इस बीमारी के बारे में किसी से बात करते हैं तो कोई उनकी बात पर विश्वास नहीं करता है.

हॉलीवुड एक्टर Brad Pitt को ऐसी अजीब बीमारी कोई नहीं करता यकीन

हॉलीवुड एक्टर Brad Pitt को ऐसी अजीब बीमारी कोई नहीं करता यकीन

हॉलीवुड के सुपरस्टार ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने हाल में अपनी बीमारी के बारे में खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने ये दुख भी जाहिर किया कि कोई उनकी बीमारी के बात पर यकीन नहीं करता. हाल में दिए अपने एक इंटरव्यू में ब्रैड पिट ने बताया कि वो एक बेहद ही रेयर बीमारी से जूझ रहे है, लेकिन कोई भी उनकी बात पर विश्वास नहीं करता. इंटरव्यू में ब्रैड पिट ने बताया कि ‘वे Prosopagnosia नाम के एक रेयर डिसऑर्डर से जूझ रहे हैं’. इस बीमारी का मतलब फेस ब्लाइंडनेस से है. 58 साल के ब्रैड पिट ने जीक्यू मैगजीन से बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपनी इस बीमारी के बारे में बात की.
उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि ‘वे किसी ऐसे इंसान से मिलना चाहते हैं, जो खुद भी इस बीमारी से जूझ रहा हो’. इतना ही नहीं अपनी बीमारी को लेकर अपनी चिंता जाहिर करते हुए ब्रैड पिट ने कहा कि ‘इस बात से चिंता होती है कि लोग मुझे घमंडी समझते हैं, जबकि इस बीमारी से उन्हें लोगों के चेहरे पहचानने में दिक्कत होती है’. उन्होंने बताया कि ‘उनको अभी इस बीमारी के साथ फॉर्मली डिग्नोस नहीं किया गया है’.
यह भी पढ़ें

‘बुढ़ापे में हड्डी टूट गई तो जुड़ेगी नहीं’, बॉलीवुड एक्टर ने उड़ाया Shah Rukh Khan का मजाक; यूजर बोले – ‘पहले खुद को देख’

https://twitter.com/hashtag/bradpitt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

साथ ही एक्टर का कहना है कि ‘साल 2013 में उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था, तब उन्होंने Esquire मैगजीन से इस बारे में बात की थी’. ब्रैड पिट ने इस बारे में आगे बात करते हुए बताया कि ‘बहुत सारे लोग मुझसे नफरत करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि मैं उनकी बेइज्जती कर रहा हूं और उनको इग्नोर करता हूं’. अपनी इस अजीब सी बीमारी के बारे में बात करते हुए ब्रैड पिट ने आगे बताया कि ‘वे लोगों के चेहरे याद ही नहीं कर पाते हैं’. ब्रैड पिट ने बताया कि ‘मैं एक चेहरे को समझ ही नहीं सकता. फिर भी मैं डिजाइन के पॉइंट ऑफ व्यू से आता हूं. मैं इसका इलाज करवाऊंगा. इसीलिए मैं घर पर रहता हूं’.
https://twitter.com/hashtag/bradpitt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ब्रैड पिट अपनी इस बीमारी से हर दिन सामना करते हैं और इससे उभरने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं अगर ब्रैड पिट की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, उन्होंने एंजलिना जोली से शादी की थी. दोनों के 6 बच्चे हैं, जिनके नाम Maddox, Pax, Zahara, Shiloh और ट्विन्स Knox and Vivienne हैं. इसके बाद साल 2016 में दोनों अलग हो गए और साथ 2019 में दोनों का तलाक फाइनल कर दिया, जिसके बाद अपने एसेट्स और बच्चों की कस्टडी को लेकर अभी भी दोनों के बीच कानूनी लड़ाई जारी है. ब्रैड पिट जल्द ही फिल्म ‘बुलेट ट्रेन’ में नजर आएंगे.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो