बेड में फिट हो जाता है ये एसी, बिजली बिल की भी नहीं होगी टेंशन

बेड में फिट हो जाता है ये एसी, बिजली बिल की भी नहीं होगी टेंशन

Pratima Tripathi | Publish: Apr, 29 2019 03:09:01 PM (IST) | Updated: May, 10 2019 01:43:49 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

  • बेड पर लगा सकते हैं ये एसी
  • शुरुआती कीमत 17,990 रुपये
  • tupik.in से ऑर्डर कर सकते हैं एसी

नई दिल्ली: गर्मी से परेशान है तो आज आपको एक ऐसे एयर कंडीशनर के बारे में बताएंगे, जिसे आप अंदर-बाहर कहीं भी बेड पर सेट करके इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एसी को टूपिक (Tupik) नाम की एक कंपनी ने तैयार किया है। एसी के साथ कंपनी आपको बेड पर तैयार होने वाला रूम भी देगी, जिसमें सेट करके एसी को लगा सकते है और ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 28 दिनों की वैधता के साथ Airtel ने 2 सस्ते प्लान किए लॉन्च, मिलेगा डेटा का लाभ

यह भी पढ़ें- ईरान पर प्रतिबंध के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने OPEC देशों से लगाई गुहार, सोमवार को लुढ़का कच्चे तेल का भाव

ऐसे बनाएं बेड पर रूम

इस रूम को बेड पर रॉड की मदद से बनाया जाएगा। आप सिंगल और डबल बेड के लिए अलग-अलग एसी खरीद सकते हैं। इस रूम को बेड़ पर ठीक उसी तरह से लगाएं, जैसे मच्छरदारी लगाई जाती है। हालांकि ये रूम मच्छरदानी की तरह ट्रांसपेरेंट नहीं है। बता दें कि ये दुनिया का पहला एसी है जिसे रूम में नहीं बल्कि अपने बेड पर सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 90 दिनों की वैधता वाले Airtel के ये 4 प्लान, हर दिन 2GB डेटा समेत सबकुछ मिलेगा अनलिमिटेड

यह भी पढ़ें- 6,999 रुपये वाले Infinix Smart 3 Plus की कल पहली सेल, बैक में 3 कैमरा मौजूद

ac

इसके लिए सबसे पहले अपने बेड पर रॉड के सहारे रूम को तैयार करें। इसके बाद सामने की ओर दिए विंडो पर इस एसी को फिट करें, जहां से एसी की हवा अंदर आएगी। इस AC में नाइट लैम्प, मोबाइल चार्ज पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा आपको इसमें स्विंग का ऑप्शन भी मिलेगा। अगर आप इस एसी को खरीदना चाहते हैं तो Tupik .in पर जाकर इसे ऑर्डर कर सकते है। सिंगल बेड AC की कीमत 17990 रुपए और डबल की 19990 रुपए है। इसकी खासियत है कि इससे आपका बिजली बिल भी कम आएगा। इसके अलावा इसका इसतेमाल 1KVA inverter पर भी किया जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned