scriptघर के AC, TV और Fridges के लिए बेस्ट हैं ये Voltage Stabilizers, कीमत 1999 रुपये से शुरू | Best cheapest Voltage Stabilizers for AC TV and Fridges | Patrika News

घर के AC, TV और Fridges के लिए बेस्ट हैं ये Voltage Stabilizers, कीमत 1999 रुपये से शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 08:53:49 pm

Submitted by:

Bani Kalra

अक्सर देखने में आता है कि बिजली के आने-जाने की वजह से उपकरणों के खराब होने चांस ज्याद रहते हैं। ऐसे में इस नुकसान से बचने के लिए वोल्टेज स्टेबलाइजर्स (voltage stabilizers) काफी फादेमंद होते हैं

best_voltage_stabilizers.jpg

गर्मी के मौसम में लाइट का बार-बार जाना या वोल्टेज में उतार-चढ़ाव होना आम बात है, लेकिन इससे आपके घर या ऑफिस में लगे एयर कंडीशनर, टीवी या फ्रिज पर बुरा असर पड़ सकता है। अक्सर देखने में आता है कि बिजली के आने-जाने की वजह से उपकरणों के खराब होने चांस ज्याद रहते हैं। ऐसे में इनकी सेफ्टी के लिए वोल्टेज स्टेबलाइजर्स (voltage stabilizers) इस्तेमाल करने की सलह दी जाती है। यहां हम आपके लिए कुछ अच्छे और सस्ते स्टेबलाइजर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

 

Microtek Stabilizer

माइक्रोटेक (Microtek) इस समय भारत में काफी पॉपुलर ब्रांड है। आप कंपनी का ‎EM4160+ मॉडल चुन सकते हैं। इसकी ऑनलाइन 1,999 रुपये है और इस पर 3 साल की वारंटी मिल रही है। यह कॉम्पैक्ट मॉडल है जिसे आप आसानी से इंस्टाल कर सकते हैं । इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले दिया है जिसमें आप इनपुट और आउटपुट पावर को आसानी से रीड कर सकते हैं। इसके साथ ही यह Intelli माइक्रो चिप बेस्ड डिज़ाइन और पावर सेवर फीचर से लैस मिल जाएगा। इसके अलावा लो और हाई कट प्रोटेक्शन, सिल्वर केक्ड रिले और Intelli थर्मल मैनेजमेंट का ऑप्शन भी आपको मिलता है। यह मॉडल 1.5 टन के एसी के लिए बेस्ट मॉडल साबित हो सकता है, साथ ही TV और फ्रिज की भी सेफ्टी रखता है।

 

V Guard Stabilizer

V Guard ब्रांड का स्टेबलाइजर भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा। आप कंपनी का VG 400 AE 10 मॉडल देख सकते हैं जोकि कॉम्पैक्ट साइज में है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको इंटेलिजेंट टाइम डिले सिस्टम (ITDS) टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है जो आपके AC के कंप्रेसर के लिए प्रॉपर सेफ्टी नेट देता है और अगर यह 3 मिनट से अधिक समय तक बंद होता है तो स्टेबलाइज़र तुरंत चालू हो जाता है। इसके अलावा आपको इसमें LED इंडिकेटर भी मिलता ही और साथ यह आपको एडवांस IC टेक्नोलॉजी डिज़ाइन के साथ मिल जाएगा जो प्रॉपर आउटपुट वोल्टेज देता है। इस प्रोडक्ट में आपको बिल्ट-इन थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन और वॉल माउंटिंग का ऑप्शन आपको मिलता है। यह प्रोडक्ट 1.5 टन एसी, TV और फ्रिज के लिए अच्छा ऑप्शन है इसकी कीमत 2,149 रुपये है साथ ही यह 3 साल की वारंटी के साथ आता है।

 

Candes Stabilizer

Candes ब्रांड का मॉडल (Crystal) भी आपकी पसंद बन सकता है। यह मॉडल आपको कॉम्पैक्ट साइज में मिलता है जो इन्वर्टर एसी, विंडो और स्प्लिट एसी के लिए बढ़िया ऑप्शन है। यह मॉडल दिखने में एलिगेंट और स्लीक है जो आपके घर या ऑफिस की वॉल पर लगा हुआ अच्छा दिखेगा। यह मॉडल आपको कई फीचर्स के साथ मिलता है जैसे कि डिजिटल डिस्प्ले, वॉल माउंट डिज़ाइन, टाइम डिले रिले और ओवरलोड प्रोटेक्शन की सुविधा भी आपको इसमें मिल जाएगी। आप इस स्टेबलाइजर को 2.5 टन के किसी भी एसी के साथ आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। वाइट कलर में यह मॉडल आपको ऑनलाइन 2,599 रुपये की कीमत और 3 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो