scriptशिमला जैसी चाहिये ठंडक तो 10,000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट Window Air Cooler, EMI सिर्फ 301 रुपये से शुरू | Best window air cooler under 1000 and EMI start Rs 301 | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

शिमला जैसी चाहिये ठंडक तो 10,000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट Window Air Cooler, EMI सिर्फ 301 रुपये से शुरू

अगर आप एक छोटा और विंडो एयर कूलर खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ खास और अच्छे मॉडल्स की जानकारी दे रहे हैं।

नई दिल्लीMay 24, 2022 / 09:58 pm

Bani Kalra

best_window_cooler.jpg

गर्मी का कहर लगातार बढ़ रहा है और इसी बीच मार्केट में एयर कूलर्स की भी मांग तेजी से बढ़ रही है। इस समय मार्केट में हर बजट और जरूरत के हिसाब से एयर कूलर मिल जायेंगे। अगर आप एक छोटा और विंडो एयर कूलर खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ खास और अच्छे मॉडल्स की जानकारी दे रहे हैं। इन कूलर्स को आप आसानी से कहीं भी रख सकते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। आइये जानते हैं।

Maharaja Window Cooler

होम एप्लायंस महाराजा ब्रांड कफी भरोसेमंद है। अगर आप कंपनी का एक विंडो कूलर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप Maharaja Whiteline Arrow Deluxe CO-124 एयर कूलर खरीद सकते हैं जोकि 50-लीटर टैंक के साथ आता है। इस मॉडल की बॉडी ABS की है और जंग लगने जैसा खतरा भी इसमें नहीं है। यह 3 स्पीड ब्लोअर कंट्रोलर के साथ आता हैजिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। यह मॉडल आपको कॉम्पैक्ट साइज और 200 वॉट की क्षमता के साथ मिल जाएगा। इसके साथ ही इसमें आपको 40 लीटर बड़ी कैपेसिटी वाला वॉटर टैंक, 4 वे एयर डिस्ट्रीब्यूशन,लौ नॉइज़ ऑपरेशन, इन्वर्टर कम्पेटिबल और वॉटर लेवल इंडिकेटर जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें लगे वुड वूल कूलिंग पैड आपके कमरे के कोने-कोने तक ठंडी हवा पहुंचाते हैं और इसके साथ ही आपको एयर फ्लो एडजस्टमेन्ट और स्टर्डी फ़ीट भी इसमें लगे हुए मिल जाते हैं। Maharaja Window Cooler की अमेजन इंडिया पर कीमत 7,221 रुपये है और आप इसे 340 रुपये की शुरुआती EMI पर भी खरीद सकते हैं । कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है।

Havells Window Cooler

Havells का Brina 50 लीटर कूलर आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह मॉडल 230W के साथ आता है। आपको यह प्रोडक्ट एबीएस बॉडी से बना हुआ मिलता है जिसे इस्तेमाल करना सेफ है और क्वालिटी भी मिलती है। इसका ब्लोअर फैन हर समय ठंडी हवा देता है और साथ ही आपको थर्मल ओवरहीट प्रोटेक्शन, 3 स्पीड सेटिंग्स,इन्वर्टर कम्पेटिबल,ऑटो-स्विंग, आइस चैम्बर और आप चाहें तो ट्रॉली भी साथ में ख़रीद सकते हैं। इसका ऑटो ड्रेन यूनिक डिज़ाइन ऑटो ड्रेन प्रोसस पुराने और गंदे पानी की बिना किसी परेशानी के ड्रेनेज करता है और डस्ट फ़िल्टर नेट हवा से धूल को अलग करके साफ़ हवा देता है साथ ही डस्ट फ़िल्टर नेट कीड़ों को एयर कूलर के अंदर आने से रोकते हैं। इस कूलर को आप अमेजन इंडिया से 8,490 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं और साथ ही कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है। आप इसे 400 की EMI पर भी खरीद सकते हैं।


Singer Window Cooler

सिंगर ब्रांड किचन और होम एप्लायंस में काफी पॉपुलर नाम है। छोटा विंडो कूलर की तलाश में अगर आप हैं तो कंपनी का Everest Senior 50-लीटर विंडो कूलर आप चुन सकते हैं। यह आपको कॉम्पैक्ट साइज और एबीएस बॉडी का बना हुआ मिलेगा जो इसको मज़बूत बनाता है।यह प्रोडक्ट आपके छोटे और मीडियम साइज रूम के लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसके साथ ही यह आपको 50 लीटर का वॉटर टैंक और 200 वॉट की क्षमता से लैस मिलता है जो आपके रूम के कोने-कोने तक हवा पहुंचाने में सक्षम है। इसके अलावा आपको 3 स्पीड कंट्रोलर, 4 वेज़ एयर डिस्ट्रीब्यूशन, मोटराइज्ड वर्टिकल लूवर्स मूवमेंट, इन्वर्टर कम्पेटिबल,वुड वूल पैड और वॉटर लेवल विंडो जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 6,400 रुपये हैं और इसकी EMI 301 रुपये से शुरू हो रही है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है।

Home / Gadgets / Home Appliances / शिमला जैसी चाहिये ठंडक तो 10,000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट Window Air Cooler, EMI सिर्फ 301 रुपये से शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो