scriptसिर्फ मूवी ही नहीं गेमिंग भी होगी अमेजिंग! लॉन्च हुई LG की ये OLED TV, कीमत है इतनी | Shah Rukh khan launched LG OLED TV New range in india | Patrika News

सिर्फ मूवी ही नहीं गेमिंग भी होगी अमेजिंग! लॉन्च हुई LG की ये OLED TV, कीमत है इतनी

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 04:04:13 pm

Submitted by:

Bani Kalra

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने आज अपनी 2022 OLED TV लाइनअप की नई रेंज को पेश किया है। इस मौके पर किंग खान शाहरुख खान भी मौजूद रहे

lg_srk.jpg

LG ने आज अपनी 2022 OLED TV लाइनअप की नई रेंज को पेश किया है। इस मौके पर किग खान शाहरुख़ खान भी मौजूद रहे। कंपनी का दावा है कि नई रेंज में ग्राहकों को बेहतर वीडियो क्वालिटी से लेकर ऑडियो मिलेगा। इस नई रेंज में कंपनी ने 97 इंच और 42 इंच का OLED TV पेश किया है, जो छोटे कमरे के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, साथ गेम खलेने वालों को भी ये पसंद आ सकते हैं। इसके अलावा, एलजी अपनी C2 सीरीज़ में ‘एलडी ओएलईडी इवो’ को भी पेश किया है। LG OLED TV की कीमत 89,990 रुपये से शुरू होती है और रोल करने योग्य OLED TV की कीमत 7500000 रुपये है।

 

इस रेंज में दुनिया का सबसे बड़ा 88 इंच का 8K ओएलईडी टीवी शामिल है जोकि बेहतर पिक्चर क्वालिटी देने का वादा करता है। इसके अलावा LG का सिग्नेचर आर ओएलईडी टीवी, बाजार में उपलब्ध कराया गया पहला ओएलईडी टीवी है जिसे रोल किया जा सकता है। कोरोना महामारी ने लोगों को टीवी देखने की आदतों को काफी हद तक बदल दिया है। ज्यादातर लोग अपने घर से ही उच्च क्वालिटी का कंटेंट देखना चाहते हैं। LG ने लोगो की जरूरत को ध्यान में रखते हुए TV डिजाइन किये हैं।

गेमिंग लवर्पिस को लुभाने की कोशिश

LG OLED TV अपने ग्राहकों के ऑडियो-विजुअल अनुभव को बेहतर करने के लिए स्टैंडर्ड पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। इस साल के लाइनअप में उपयोग किए गए पैनल को 100 प्रतिशत कलर फिडेलिटी4 और 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम5 प्रदान करने के लिए इंटरटेक द्वारा प्रमाणित किया गया है। बेहतर साउंड के लिए इन टीवी में एलजी के नए ओएलईडी टीवी अपने स्पीकर सिस्टम के माध्यम से डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड प्रदान करते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को अपने घर में ही सिनेमा का अनुभव मिलता है।

 

जो लोग TV पर गेमिंग का मज़ा लेना चाहते हैं उसके लिए भी नए ओएलईडी टीवी काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो सकते हैं। अंधेरे कमरे में गेम खेलते हैं तो एलजी ओएलईडी और ज्यादा ब्राइट लगने लगते हैं जिस कारण से लंबे गेमिंग सत्रों में आंखों पर थकान महसूस होती है। इसलिए इस समस्या को दूर करने के लिए, 2022 एलजी टीवी में डार्क रूम मोड शामिल किया गया है, जोकि सक्रिय होने पर गेम की हाइलाइट्स और पिक्चर क्वालिटी को बनाए रखते हुए पिक्चर की ब्राइटनेस को एडजस्ट करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो