script55 इंच वाला TCL P8E 4K AI TV भारत में लॉन्च, अपनी आवाज से कर सकते हैं ऑन और ऑफ | TCL 55-inch P8E 4K AI Smart Android LED TV Launched in India | Patrika News

55 इंच वाला TCL P8E 4K AI TV भारत में लॉन्च, अपनी आवाज से कर सकते हैं ऑन और ऑफ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 11:19:53 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

55 इंच वाला TCL P8E 4K AI TV भारत में लॉन्च
अपनी आवाज से बदल सकते हैं चैनल
Netflix, Amazon Prime, Hotstar और Jio Cinema समेत कई ऐप्स हैं मौजूद

TCL P8E 4K AI TV

55 इंच वाला TCL P8E 4K AI TV भारत में लॉन्च, अपनी आवाज से कर सकते हैं ऑन और ऑफ

नई दिल्ली: चीन की कंपनी TCL’s ने भारत में अपना पहला स्मार्ट टीवी ( Smart TV ) लॉन्च कर दिया है। इसे TCL P8E 4K AI TV के नाम से पेश किया गया है और भारत में इसकी कीमत 40,990 रुपये रखी गयी है। ग्राहक अगर स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो अमेजन ( Amazon India ) से खरीद सकते हैं। इस स्मार्ट टीवी की सीधी टक्कर Xiaomi , VU, Thomson TV और Blaupunkt जैसी बड़ी कंपनियों से देखने को मिलेगी।

TCL P8E 4K AI Smart TV की खासियत

अक्सर ऐसा होता है कि टीवी का रिमोट कहीं रख कर भूल जाते हैं और फिर टीवी ऑन करने के लिए TV तक चल कर जाना पड़ता है। आपके इसी परेशानी को देखते हुए कंपनी ने अपने इस स्मार्ट टीवी में वॉइस कमांड फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप अपनी आवाज से स्मार्ट टीवी को ऑन, ऑफ और चैनल चेंज कर सकते हैं। इतना ही नहीं टीवी की मदद से घर की स्मार्ट होम डिवाइस को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

गोरखपुर के सांसद रविकिशन के पास है लग्जरी कारों का जबरदस्त कलेक्शन, देखकर आप भी कहेंगे वाह

इसमें क्वॉड-कोर CPU और 800MHz की मैक्सिमम फ्रीक्वेंसी वाला GPU दिया गया है। इसके अलावा स्मार्ट टीवी में 2GB DDR3 रैम दिया गया है और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है, जो गेम और ऐप्स को स्टोर करने के लिए काफी है। बता दें कि TCL’s ने भारत में अपना पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है, जो Android 9 Pie OS पर रन करता है और हैंड्सफ्री AI वॉइस सर्च के साथ है।

स्मार्ट टीवी में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 2.4G, Bluetooth, USB 2.0 और HDMI 2.0 जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें फार-फील्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यूजर्स इससे मौसम की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। इसमें Netflix, Amazon Prime Video, Eros Now, ZEE5, Hotstar और Jio Cinema समेत कई ऐप्स पहले से इंस्टॉल मिलेंगे। इसके अवाला आप टीवी में Youtube और Play Store जैसे ऐप भी यूज कर सकते हैं। TV Amazon Alexa वॉइस असिस्टेंट के साथ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो