scriptकेवल 137 रुपये की EMI पर घर लायें ये हैं बेस्ट एंटी-डस्ट सीलिंग फैन, हर कोने में मिलेगी साफ़ हवा | Top cheapest Anti-dust ceiling Fans emi start at rs 137 | Patrika News

केवल 137 रुपये की EMI पर घर लायें ये हैं बेस्ट एंटी-डस्ट सीलिंग फैन, हर कोने में मिलेगी साफ़ हवा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 04:25:31 pm

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको कुछ किफायती एंटी-डस्ट फीचर वाले फैन्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं…

best_anti_dust_fans.jpg

अगस्त के इस महीने में बारिश –धूल और गर्मी का सामना हम सभी को करना पड़ रहा है। हवायें तेज चल रही हैं गर्मी से थोड़ी राहत जरूर है लेकिन धूल-मिट्टी भी दूसरी तरफ परेशान कर रही है। ऐसे में आपने देखा होगा कि घरों में लगे पंखें यानी सीलिंग फैन (ceiling fan) काफी गंदे हो जाते हैं और डस्ट वाली हवा का सामना भी हमें रोजाना करना पड़ रहा है। और जिस तरह की जलवायु हमारे देश में है यह समस्या तो लगी ही रहेगी, ऐसे में एंटी-डस्ट फीचर(anti-dust feature) फीचर सीलिंग फैन एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, यहां हम आपको कुछ किफायती एंटी-डस्ट फीचर वाले फैन्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं…

 


Havells Festiva एंटी डस्ट सीलिंग फैन

डस्ट रेज़िस्टेंट सीलिंग फैन सेगमेंट में Havells Festiva 1200mm मॉडल आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। इस मॉडल का डिजाइन काफी प्रीमियम है। यह एक डस्ट रेज़िस्टेंट सीलिंग फैन है । इसमें 1200 मिमी स्वीप ब्लेड दिए हैं, जिसकी मदद से यह पंखा हाई स्पीड में बेहतर एयर देता है। यह 390 RPM की अधिकतम स्पीड के साथ आता है। इस पंखे पर एंटी-डस्ट कोटिंग की हुई है जिसकी वजह से इस पर धूल जमा नहीं होती इसकी कीमत अमेजन पर 2,999 रुपये है। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी दे रही है। इस पर 148 रुपये की EMI का भी ऑफर है।


Usha Bloom Magnolia एंटी डस्ट सीलिंग फैन

Usha Bloom मैगनोलिया सीलिंग फैन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक हाई परफॉरमेंस मॉडल है। यह 85-वॉट के साथ आता है। यह गुडबाय डस्ट सीलिंग फैन एंटी डस्ट सुविधा के साथ है, यानी इस डस्ट का कोई असर नहीं होता। और आप इसे आसानी से क्लीन कर सकते हैं। इसमें 1250mm के ब्लेड्स लगे हैं। पंखे के ब्लेड्स पर यूनीक कोटिंग की हुई है जिसकी वजह से धूल जमा नहीं होती। इसकी हाई स्पीड-380 RPM है। इसे आप अमेजन से 3,280 रुपये में खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी भी दे रही है। आप इसे 137 की EMI पर भी खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: World Photography Day 2022: ये हैं बेस्ट 5 कैमरा स्मार्टफोन जो देते हैं DSLR वाली क्वालिटी! जानिये कीमत


Crompton Energion Stylus एंटी डस्ट सीलिंग फैन

क्रॉम्पटन (Crompton) एक बहुत ही पुराना नाम है। आप कंपनी का Energion Stylus Ceiling Fan चुन सकते हैं जोकि 5 स्टार रेटेड एनर्जी एफिशिएंट के साथ आता है। यह काफी मजबूत फैन है। यह 1200 mm (48 इंच) ब्लेड्स के साथ आता है। यह BLDC सीलिंग फैन रिमोट और एंटी-डस्ट तकनीक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह 50 फीसदी की बिजली बचाता है। खास बात यह है कि यह एक बेहद प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है और इसके ब्लेड एल्यूमीनियम के हैं, जिनकी सफाई बेहद आसान है। 35 वॉट के साथ आता है। इसके साथ एक रिमोट कंट्रोल भी मिलता है। अमेजन पर इस मॉडल की कीमत 5,250 रुपये है और इस पर 251 रुपये की EMI का भी ऑप्शन मिल रहा है। कंपनी इस पंखें पर 5 साल की वारंटी दे रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो