Aaj Ka Ank Jyotish: दशमी पर अंक 7 वाले मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं

Devendra Kashyap | Publish: Oct, 08 2019 06:30:00 AM (IST) होरोस्कोप

Aaj Ka Ank Jyotish: दशमी पर अंक 7 वाले मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं

अंक 01: समय की कमी बताकर परोपकार के मौको का लाभ न उठाने से मन आत्मग्लानि से भर उठेगा। रूचिगत खानपान तन व धन दोनों तरफ से हानि करवा सकता है। अनुकूलता के लिए प्रकृति का नुकसान करने से बचें।


अंक 02: पारिवारिक सदस्यों के बढ़ते बेतहाशा खर्च और अधिक ऋण लेने के लिए मजबूर करेंगे। किसी नई योजना को पूरा करने में जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा। अनुकूलता के लिए गाय को मीठी रोटी खिलाएं।


अंक 03: अपने वरिष्ठ अधिकारियों की बात की अवहेलना करना पदावनति की ओर ले जा सकता है। युवाओं को बेहतर भविष्य के लिए अपनी सोच में आंशिक परिवर्तन करने होंगे। अनुकूलता के लिए 5 नारियल हनुमान मंदिर में चढ़ाएं।


अंक 04: जटील मुद्दों को स्वयं हल करने का प्रयत्न करें। मित्रों से मिला सहयोग आगे बढ़ने में सहायक होगा। भाग्य की प्रबलता उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ऊपर तक लेकर जाएगी। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल उगते सूर्य को अर्घ्य दें।


अंक 05: जीवन में मिले अच्छे समय को धार्मिक कार्यों में न लगाते हुए लाभार्जन की स्थिति में बदलने की कोशिश करें। जमीनों में किया गया निवेश वाहन सुख लेकर आएगा। अनुकूलता के लिए तुलसी जी के समीप घी का दीपक लगाएं।


अंक 06: तेजी मंदी के कारोबार में निवेश की प्रक्रिया को कुछ समय के लिए रोकना अपने हित में रहेगा। कृषि कर्म करने वालों को खर्चों में कटौती के उपाय पर विचार करना होगा। अनुकूलता के लिए दिये गए दान को गोपनीय रखें।


अंक 07: विपरित परिणामों की स्थिति में विद्यार्थियों को रूकने के बजाए नई मंजिल के लिए निरंतर आगे बढ़ना होगा। खेतीहर किसानों के लिए दिन काफी कुछ देने वाला होगा। अनुकूलता के लिए किसी भी मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।


अंक 08: सामाजिक कामकाज में बंदिशों को स्वीकार कर कार्य करें तो बेहतर परिणाम दे सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्यों के पूर्ण न हो पाने की स्थिति में मन में पूरे समय खिन्न्ता रहेगी। अनुकूलता के लिए नर्वाण मंत्र की कम से कम एक माला जप करें।


अंक 09: बच्चों के द्वारा प्राप्त विद्या का कारोबार में भरपूर उपयोग होगा व अच्छा लाभार्जन होगा। संयुक्त कारोबार करने की दिशा में उठे कदम तरक्की की ओर ले जाएंगे। अनुकूलता के लिए जीवमात्र को परेशान करने से बचें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned