scriptAaj Ka Ank Jyotish: धन के मामले में इस अंक के लोग शुक्रवार को रहेंगे लकी | Aaj Ka Ank Jyotish: daily numerology horoscope 15 november rashifal | Patrika News

Aaj Ka Ank Jyotish: धन के मामले में इस अंक के लोग शुक्रवार को रहेंगे लकी

locationभोपालPublished: Nov 14, 2019 04:35:07 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

धन के मामले में इस अंक के लोग शुक्रवार को रहेंगे लकी

ank_jyotish.jpg
अंक 01: शेयर बाजार में निवेश के लिए अनुकुल माहौल नहीं रहेगा। सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ने के साथ-साथ जवाबदारी भी बढ़ जाएगी तथा अतिरिक्त समय भी देना होगा। अनुकूलता के लिए जरूरतमंद को अनाज दान में दें।

अंक 02: जिन कामों में जोखिम उठाने की तैयारी कर रखी थी, वे सब कार्य बिना परेशानी के संपन्न हो जाएंगे। कीमती चीजों को बेहद सावधानीपूर्वक रखना व इस्तेमाल करना होगा। अनुकूलता के लिए श्रीकृष्ण भगवान को मोरपंखी अर्पित करें।

अंक 03: आर्थिक स्थिति को बदलने में किये गए साझा प्रयासों में अपनी हिस्सेदारी को सोच समझकर उपयोग में लाएं। गैर सरकारी संस्था में दिमाग से काम लेते हुए अपने कार्यों को निपटाएं। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल पितांबरी वस्त्र धारण कर सूर्य को अर्घ्य दें।

अंक 04: निजी संबंधों का असर कामकाज पर समान रूप से पड़ता है इस युक्ति को धारण कर व्यवहार करें, तो ठीक रहेगा। आज का समय अकारण शारीरिक उलझनों में बीतेगा। अनुकूलता के लिए किसी भी समय कुछ देर संत प्रवचन का श्रवण करें।

अंक 05: पहले की तुलना में खर्च में बेतहाशा वृद्धि के कारण जरूरतें पूरी करने के लिए आय के नये स्रोत ढूंढना पड़ सकता है। आज का समय शैक्षणिक कार्यों की व्यस्तता में बीतेगा। अनुकूलता के लिए ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।

अंक 06: पैतृक संपत्ति के मामलों में आपकी मौजूदगी दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। वाहन चलाने में स्थिर सोच न रखने के कारण अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए गाय के दूध से बने घी से शिवजी का अभिषेक करें।

अंक 07: अपने से छोटे व्यक्ति भी ज्ञान दे जाते हैं, इस वाक्य को ध्यान में रख कर किसी की बातों को अनसुना न करें। मंदी के दौर में नौकरों पर विश्वास को बरकरार रखना मुश्किल होगा। अनुकूलता के लिए मीठे का सेवन कर कार्य शुरू करें।

अंक 08: जन भागीदारी के कार्यों में आपके नेतृत्व की प्रशंसा चारो ओर होगी व इसके व्यवसायिक लाभ भी मिलेंगे। विवेकहीन होने के नतीजे संबंधों में खटास के रूप मे सामने आएंगे। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल धार्मिक पुस्तक का पठन करें।

अंक 09: परिवार में अपने हिस्से के सहयोग को निभाने में किसी तरह की कंजूसी न करें तो बेहतर रहेगा। नये व्यापारिक सौदे में वाणी संयम के महत्व को समझने में मदद मिलेगी। अनुकूलता के लिए घर के मुख्य द्वार पर प्राकृतिक बंधनवार सजाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो