script

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 7 वाले आज करें शंखनाद, सभी कार्यों में होंगे कामयाब

locationभोपालPublished: Nov 18, 2019 03:58:21 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

अंक 7 वाले आज करें शंखनाद, सभी कार्यों में होंगे कामयाब

ank jyotish

अंकज्योतिष 10 जून 2019: आज इन 5 अंक वाले जातकों को कोई बड़ी खुशी मिलेगी

अंक 01: वाहनों को चलाने में एक अनजाना सा डर बना रहेगा। अतः लंबी दूरी को टालने का प्रयास करें। नौकरी करने के साथ ही स्वकार्य करने की शुरुआत करना अपने हित में रहेगा। अनुकूलता के लिए प्रत्येक कार्य दाहिने हाथ से ही करें।

अंक 02: समाज में अपने को श्रेष्ठ साबित करने में परिश्रम के साथ-साथ पैसा भी खर्च करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को सरल से सरल विषयों को भी गंभीरता से लेना होगा। अनुकूलता के लिए देवी मंदिर में नींबुओं की माला चढ़ाएं।

अंक 03: आपके रूखे व कठोर व्यवहार से साझेदारी में शुरू किये गए नए सौदों में ठहराव आ सकता है। जीवन में भौतिकता के साथ ही अध्यात्म के महत्व को समझना होगा। अनुकूलता के लिए आधुनिक जीवनशैली से दूर रहने की कोशिश करें।

अंक 04: युवाओं की सोच में पहले की तुलना में बेहद आक्रामकता आ जाएगी। आत्म प्रेरणा से लिये गए निर्णय अधिक सफल रहेंगे। जनसम्पर्क का लाभ कार्यक्षेत्र में देखने को मिलेगा। अनुकूलता के लिए श्रीगणेश को पंचरंगी धागे की माला पहनाएं।

अंक 05: अपने व्यक्ति द्वारा दी गई चोट पर बाहरी व्यक्ति द्वारा मलहम लगाने से पुरानी कहावतें सच होती दिखाई देंगी। व्यसनों पर अत्याधिक धन खर्च से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है। अनुकूलता के लिए स्वयं के पुराने वस्त्र का त्याग करें।

अंक 06: बच्चों से मिले सहयोग के कारण एक साथ आई जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएंगे व बोझ भी कम होगा। नुकसान के भय से कर्म करने में कोई कमी न रखें तो ठीक रहेगा। अनुकूलता के लिए तुलसीजी की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 07: सामाजिक जीवन में आपके द्वारा सबको साथ में लेकर चलने के गुण से एक विशिष्ट स्थान प्राप्त करने में कामयाब होंगे। परिश्रम के कार्य में सहयोग की भावना से काम करें। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल घर में शंखनाद करें।

अंक 08: आपकी वचनबद्धता व कार्यकुशलता के कारण आपके करीबी मित्र भी अनुसरण करने के लिए मजबूर होंगे। पढ़ाई के पुराने तरीकों में सुधार करने की कोशिशों में सफल होंगे। अनुकूलता के लिए अपशब्दों के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 09: नौकरों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने की जरूरत पर बल देते हुए कार्य करना होगा। निजी संबंधों में समरसता को बनाए रखने के लिए विचारों का आदान-प्रदान करना होगा। अनुकूलता के लिए स्वच्छ जल का अपव्यय न करें।

ट्रेंडिंग वीडियो