scriptAaj Ka Ank Jyotish: इस अंक के जातकों का आज होगा भाग्योदय, पढ़ें शुक्रवार का अंक राशिफल | Aaj Ka Ank Jyotish: daily numerology horoscope 29 november rashifal | Patrika News

Aaj Ka Ank Jyotish: इस अंक के जातकों का आज होगा भाग्योदय, पढ़ें शुक्रवार का अंक राशिफल

locationभोपालPublished: Nov 28, 2019 04:51:12 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

इस अंक के जातकों का आज होगा भाग्योदय, पढ़ें शुक्रवार का अंक राशिफल

ank_jyotish.jpg
अंक 01: साझा कारोबार में सहयोगी के अस्वस्थ होने के कारण पूरी जवाबदारी अपने ऊपर आ सकती है। दिल को चुभने व आहत करने वाली वाणी के प्रयोग से बचकर रहना होगा। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल सर्वप्रथम देवी दुर्गा के दर्शन करें।

अंक 02: परोपकार के कार्यों के लिए रखा पैसा दूसरी जरूरतों में खर्च होने से मन दुखी रहेगा। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए वाहन पूरी सावधानी के साथ चलाएं। अनुकूलता के लिए पक्षियों को भुनी हुई ज्वार खिलाएं।

अंक 03: मानसिक व शारीरिक रूप से स्वयं को बेहद अच्छा महसूस करेंगे। अचानक से मिले धन के कारण मध्यमार्ग के रास्ते को अपनाने का निर्णय आगे के लिए मुसिबत बन जाएगा। अनुकूलता के लिए दिन के किसी भी समय कुछ देर राम नाम जपें।

अंक 04: कार्यक्षेत्र की अत्याधिक व्यस्तताओं के बीच से थोड़ा सा समय परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए निकालना होगा। अपने रूख में कट्टरता का भाव कम करें। अनुकूलता के लिए गुलाबी रंग का एक पुष्प अपने पास में रखें।

अंक 05: बच्चों के प्रति जवाबदेह बनना होगा। किसी नये काम की शुरुआत में तेजी लाने के लिए अपने से कनिष्ठ सहयोगियों से काम लेने के लिए आक्रामकता दिखानी होगी। अनुकूलता के लिए बहते जल में पंचामृत प्रवाहित करें।

अंक 06: भूमि-भवन के रूके कार्यों में और इंतजार करना पड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में आगे बढ़ना थोड़ा सा कष्टपूर्ण रहेगा किंतु अंततः जिम्मेदारियों का निर्वाह हो जाएगा। अनुकूलता के लिए अनावश्यक हास्य-विनोद से बचकर रहें।

अंक 07: रिश्तेदारी में खुशियों का माहौल रहेगा व किसी बड़े आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। मेहनत के काम में एकाग्रता बनाए रखना मुश्किल भरा साबित होगा। अनुकूलता के लिए दिन के किसी भी समय धार्मिक पुस्तक पढ़ें।

अंक 08: युवाओं का पूरा समय घुमने फिरने व मनोरंजन में व्यतीत होगा तथा जरूरतों को पूरा करने में जेब खाली हो सकती है। शिक्षण से संबंधित मामलों में रुकावटें आ सकती है। अनुकूलता के लिए 5 प्रकार के फल मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 09: अचानक आई चुनौतियों का सामना करने के लिए स्वयं को पूरी तरह से तैयार पाएंगे। कार्यशैली में गणवत्ता को बरकरार रखने के लिए जरूरत से ज्यादा ध्यान देना होगा। अनुकूलता के लिए मीठे का सेवन कर घर से निकलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो