Aaj Ka Ank Jyotish: आज किस अंक के व्यक्ति की चमकेगी किस्मत

Aaj Ka Ank Jyotish: आज किस अंक के व्यक्ति की चमकेगी किस्मत

By: Devendra Kashyap

Published: 06 Jan 2020, 10:15 AM IST

अंक 01: वाणी पर नियंत्रण की लाख कोशिश के बावजूद भी महत्वपूर्ण मौको पर जुबान फिसल सकती है। भूमि से संबंधित कार्यों में किसी के कहने से निर्णय लेने की स्थिति से बचें। अनुकूलता के लिए मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं।


अंक 02: लाभदायक योजनाओं के अवसरों को अपनी रंगीन मिजाजी के चलते खोना पड़ सकता है। लेन-देन सिर्फ उतना ही करें, जिसके न आने की स्थिति में कोई विशेष फर्क ना पड़े। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल कुछ देर संत प्रवचन का श्रवण करें।


अंक 03: कार्यालय में अपने काम के बजाए फालतू जगह ध्यान रखने से अपमानित हो सकते हैं। आत्मविश्वास की कमी रहेगी व काम का बोझ तकलीफों को और बढ़ा सकता है। अनुकूलता के लिए सायंकाल जल में दीपदान करें।


अंक 04: अपने बेबाक स्वभाव के चलते कार्यालय में नई योजनाओं में महत्वपूर्ण जवाबदारी पाने से वंचित रह जाएंगे। आर्थिक स्थिति में पहले की अपेक्षा धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा। अनुकूलता के लिए ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।


अंक 05: बड़ा लाभांश पाने के चक्कर में छोटे लाभ की स्थितियों को भी छोड़ना पड़ सकता है। पहले से तैयार सामाजिक जमीन को व्यावसायिक तौर पर भुनाने में सफल रहेंगे। अनुकूलता के लिए घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।


अंक 06: वैवाहिक जीवन पूर्ण विश्वास व समर्पण पर टिका होता है। इस वाक्य का अर्थ समझकर रहना होगा। किसी के साथ भी व्यर्थ की बहस विवाद का कारण बन सकती है। अनुकूलता के लिए हनुमान चालिसा का पाठ करें।


अंक 07: उच्च शिक्षा के क्षेत्र में काम का अत्याधिक बोझ व समय पर पूर्ण न होने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। पारिवारिक रिश्तों में आपसी सामंजस्य व प्रेम बढ़ेगा। अनुकूलता के लिए अभिमान से दूर रहने की कोशिश करें।


अंक 08: भौतिक जीवनशैली को न छोड़ पाने के कारण अध्यात्म के अवसरों से पीछे हटना पड़ सकता है। अपने अधिनस्थों के साथ अत्याधिक सतर्कता व सावधानी बरतनी होगी। अनुकूलता के लिए गरीबों में शिक्षण सामग्री का वितरण करें।


अंक 09: नई चुनौतियां सामने आने से आत्मविश्वास डगमगा भी सकता है। परिवार व रोजमर्रा के मिलने वालों में एक निश्चित दूरी बनाकर रखें। पिता के साथ संबंध मजबूत बनाने होंगे। अनुकूलता के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned